Breaking News

यूपी के सरकारी प्राइमरी स्‍कूलों के लिए गुड न्‍यूज, सत्र के पहले ही दिन मिल जाएगा ये…

यूपी के सरकारी प्राइमरी स्कूलों के बच्चों को इस बार नए सत्र के पहले दिन ही किताबें मिल जाएंगी। गोरखपुर-बस्ती मंडल के जिलों में कक्षा चार से आठ तक की 17 से लेकर 86 फीसदी पुस्तकें आ चुकी हैं।

होली पर बांके बिहारी आने वाले श्रद्धालुओं से की गई ये अपील, दर्शन के लिए करना होगा…

यूपी के सरकारी प्राइमरी स्‍कूल

किताबों को विद्यालयों तक पहुंचाने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। क्रयादेश नहीं हो पाने के चलते कक्षा एक से तीन तक की पुस्तकों की आपूर्ति किसी जिले में नहीं हुई है।

गोरखपुर के बीएसए रमेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि नए सत्र के लिए पुस्तकें अभी से आनी शुरू हो गई हैं। जो किताबें नहीं आ पाई हैं उन्हें भी मंगाने का प्रयास हो रहा है। इस बार बच्चों को इंतजार नहीं करना पड़ेगा। देवरिया के बीएसए हरिश्चंद्र नाथ ने बताया कि नए सत्र में पहले दिन से छात्रों को किताबें मिले इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

पीएम मोदी ने की तेमजेन इम्ना की तारीफ , बोले- मैं भी सुनता हूं…

जिले में 86 फीसदी किताबें आ चुकी हैं। जल्द ही अंग्रेजी व उर्दू माध्यम की पुस्तकें भी आ जाएंगी। बस्ती के बीएसए डॉ.इन्द्रजीत प्रजापति ने बताया कि हिंदी मीडियम की 56 फीसदी किताबें आ चुकी हैं। ढुलाई के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही बीआरसी पर किताबों की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

वर्तमान शैक्षिक सत्र में आधा सत्र बीतने के बावजूद छात्रों को सभी पुस्तकें नहीं मिल पाई थीं। इससे सबक लेते हुए बेसिक शिक्षा परिषद ने इस बार विशेष तैयारी की है। देवरिया में 86 प्रतिशत पुस्तकों की आपूर्ति हो चुकी है। कक्षा चार से पांच तक की सभी पुस्तकें आ गई हैं।

यूपी के इस शहर को होली पर मिली बड़ी सौगात, चलने जा रही 10 नई सिटी बसें

कक्षा छह से आठ तक की 33 में से 25 प्रकार की पुस्तकें आई हैं। महाराजगंज में 51.22 प्रतिशत पुस्तकों की आपूर्ति हो चुकी है। बीएसए आशीष कुमार सिंह ने बताया कि सत्यापन की प्रक्रिया जारी है। गोरखपुर जिले में 41.55 प्रतिशत और कुशीनगर जिले में 24.86 प्रतिशत पुस्तकों की आपूर्ति हो चुकी है। सिद्धार्थनगर में 51.43 प्रतिशत और बस्ती में 56.10 प्रतिशत पुस्तकें आ चुकी हैं। संतकबीरनगर में 17.20 प्रतिशत पुस्तकें आई हैं।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...