Breaking News

होली पर बांके बिहारी आने वाले श्रद्धालुओं से की गई ये अपील, दर्शन के लिए करना होगा…

होली पर हजारों की संख्या में बांके बिहारी के दर्शन के लिए देश-विदेश के श्रद्धालु उमड़ते हैं। ऐसे में पुराने हादसों से सबक लेते हुए मंदिर प्रबंधन ने गुरुवार को श्रद्धालुओं के लिए अपील और दर्शन के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

वायु प्रदूषण से लड़खड़ाता स्वास्थ्य

प्रबंधक मुनीष कुमार शर्मा ने बताया कि सभी भक्तों पर ठाकुरजी का प्रसादी रंग व गुलाल डाला जाएगा। ऐसे में कोई भी श्रद्धालु ठाकुरजी की तरफ रंग, गुलाल, प्रसाद माला इत्यादि न फेंकें। ये सभी वस्तुएं सेवायत गोस्वामीजनों को ही दें।

वहीं मिलावटी रंग और गुलाल मंदिर में न लेकर आएं और न ही हुड़दंग मचाएं। उन्होंने वृद्ध, दिव्यांग, छोटे बच्चे, बीमार व्यक्ति, सांस के रोगी, एलर्जी पीड़ितों को मंदिर न लाने के लिए भी कहा है।

अध्यात्म और एडवेंचर के लिए डेवलप होगा छान पत्थर दरी जलप्रपात

इसके साथ ही बताया कि दर्शन के लिए एकल मार्गीय रूट चार्ट से दर्शन करें, जो पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लगातार अनाउसमेंट किया जाता है। उन्होंने मंदिर आते समय श्रद्धालुओं से आभूषण, कीमती सामान न लाने के लिए भी कहा है।

इसके अनुसार, श्रद्धालुओं से दिव्यांग, बच्चे और बुजुर्गों के साथ बीमार व्यक्तियों खासकर सांस संबंधी रोगियों को मंदिर न लाने की सलाह दी गई है। साथ ही ठाकुरजी की तरफ गुलाल न उड़ाने को भी कहा है। प्रबंधन ने कहा है कि मंदिर में मिलावटी रंग, गुलाल लेकर न आएं।

About News Room lko

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...