Breaking News

यस बैंक के ग्राहकों के लिए आई खुशखबरी, 18 मार्च से हटेगी निकासी पर लगी रोक

अगर आप हैं यस बैंक के खाताधारक, तो आपके लिए खुशखबरी है, दरअसल कुछ दिन पहले यस बैंक के खाताधारकों पर 50 हजार रुपये निकासी की सीमा तय की गई थी। ऐसे में लोगों को अपने पैसे को लेकर चिंता बढ़ने लगी थी, फिलहाल अब इस निकासी पर लगी रोक को 18 मार्च से हटा लिया जायेगा।

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने 5 मार्च को यस बैंक पर रोक लगा दी थी जिसके तहत प्रति जमाकर्ता तीन अप्रैल तक बैंक से अधिकतम 50,000 रुपये ही निकाल सकता था। अब अधिसूचना में कहा गया है कि, ‘पुनर्गठित बैंक पर सरकार द्वारा जारी रोक का आदेश इस योजना के आरंभ की तिथि से तीसरे काम-काजी दिवस को शाम छह बजे से अप्रभावी हो जाएगा।’

जानकारी के मुताबिक वर्तमान प्रशासक प्रशांत कुमार को नवगठित बोर्ड का मैनेजिंग डायरेक्टर और सीइओ नियुक्त किया गया है। सरकार की ओर से जारी गजट अधिसूचना में कहा गया है कि यस बैंक रिकंस्ट्रक्शन स्कीम 2020 इस महीने की 13 तारीख से प्रभावी होगी।

वहीं यस बैंक के फाउंडर और पूर्व सीईओ पर कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। सीबीआई ने राणा कपूर से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। हाल ही में सीबीआई ने राणा कपूर और उनकी पत्नी बिंदू के खिलाफ एक रीयल्टी कंपनी से दिल्ली के पॉश इलाके में एक बंगले की खरीद के जरिए कथित रूप से 307 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का नया मामला दर्ज किया है। वहीं, पहले भी कई मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...