Breaking News

‘महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था को जापान-जर्मनी से बड़ी बनाने के लिए काम करेंगे’, राज्यपाल का दावा

मुंबई:  महाराष्ट्र के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन बुधवार को मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे की जीवनी ‘योद्धा कर्मयोगी – एकनाथ संभाजी शिंदे’ के लॉन्च में शामिल हुए। उन्होंने इस दौरान लोगों को संबोधित भी किया। राज्यपाल ने कहा कि वह महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था को जापान और जर्मनी से भी बड़ी बनाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने 2047 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के दृष्टिकोण को साकार करने में महाराष्ट्र की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी प्रकाश डाला।

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा, “2047 तक एक दिन ऐसा आएगा, जब भारत दुनिया का सबसे अमीर देश होगा। उस समय महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हो। हमारा यही लक्ष्य होना चाहिए। हम सभी को इसके लिए काम करना चाहिए।” उन्होंने आगे कहा, “मैं आपलोगों के साथ इस हद तक काम करूंगा कि महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाए, जो जापान और जर्मनी से बड़ी हो।”

राज्यपाल ने की एकनाथ शिंदे की सराहना
राज्यपाल ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सराहना की। उन्होंने शिंदे और बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के बीच समानताएं बताईं। उन्होंने बताया कि दोनों ने अपने लो-प्रोफाइल व्यक्तित्व को करिश्माई नेताओं के तौर पर बदल दिया। उन्होंने शिंदे की कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प की सराहना की। राधाकृष्णन ने युवाओं को शिंदे से उदाहरण लेने का आग्रह किया। इसके अलावा राधाकृष्णन ने महाराष्ट्र के कुछ प्रमुख प्रभावशाली व्यक्तियों की भी सराहना की, जिसमें शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे भी शामिल थे। राधाकृष्णन ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बताया कि वह अब भी उनकी शिक्षाओं का पालन करते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

BJP पर कांग्रेस का हमला, ‘ये व्यावहारिक नहीं, सरकार स्थिति जांचने के छोड़ रही सियासी शिगूफा’

देश में सत्ताधारी गठबंधन एनडीए की तरफ से मौजूदा कार्यकाल में एक देश एक चुनाव ...