Breaking News

राज्यपाल के उपयोगी निर्देश

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने कोरोना पीड़ितों,उनकी सेवा कार्य में जुटे लोगों,दैनिक वेतन भोगियों,व ऑनलाइन शिक्षा के संबन्ध में कुलपतियों को उपयोगी निर्देश दिए है। आनन्दी बेन पटेल का ध्यान इस समय खाली पड़े गेस्ट हाउस व छात्रावासों पर गया। उन्होने इनके भी कोरोना राहत हेतु उपयोग का बेहतर सुझाव दिया।

राज्यपाल ने कहा कि खाली पड़े हास्टल या गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए जिला प्रशासन को उपलब्ध करायें। इनमें उचित सुविधा उपलब्ध है। ऐसे में इनका बेहतर उपयोग किया जा सकता है।

होस्टल में जो छात्र रुके है, उन्हें वहीं पर भोजन आदि उपलब्ध कराया जाए। यह निर्देश उंन्होने वीडियो कॉन्फेरीसिंग के माध्यम से कुलपतियों से कही। इसी के माध्यम से उन्होने लखनऊ विश्वविद्यालय की नवीनीकृत वेबसाइट का आनलाइन उद्घाटन किया।

इसका उपयोग ऑनलाइन शिक्षा हेतु किया जा सकेगा। राज्यपाल ने दैनिक व संविदा कर्मचारियों पर भी ध्यान दिया। उनको बिना कटौती के पूर्ण भुगतान का निर्देश दिया। कोरोना पीड़ितों के इलाज में लगे चिकित्सकों,पैरामेडिकल स्टाफ एवं अन्य कार्मिकों को पर्याप्त मात्रा में सेनिटाइजर,मास्क एवं लिक्विड सोप आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने का सुझाव दिया। एनएसएस एवं एनसीसी के छात्र यथासंभव सहयोग कर सकते है।

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...