Breaking News

राहत पर राज्यपाल की प्रेरणा

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल की प्रेरणा से राहत कार्य की अभिनव शुरुआत की गई है। राजभवन के आस पास तैनात सुरक्षा कर्मियों को यहां से नाश्ता व भोजन देना सुनिश्चित किया गया है। आनन्दी बेन पटेल ने जरूरतमंदों की सहायता के लिए प्रेरणा देने का कार्य किया है। उन्होने मराठी समाज उत्तर प्रदेश एवं इण्डियन बुलियन ज्वैलर्स संस्था की ओर से राहत सामग्री वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

राजभवन के आसपास ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को जलपान व भोजन वितरण आज से शुरू किया गया है। इसके अलावा राज्यपाल ने इंडियन रेडक्रास सोसायटी से अपने वालंटियर की संख्या को कहा। जिससे लोगों राहत कार्यों में सुविधा होगी। राजभवन में सोसाइटी की बैठक राज्यपाल की अध्यक्षता में हुई थी।

आनन्दी बेन पटेल पहले भी रेडक्रॉस सोसायटी के कार्यक्रमों व बैठकों में शामिल होती रही है। उन्होंने रेडक्रास सोसायटी के पदेन अध्यक्ष जिलाधिकारियों को भी सन्देश दिया। कहा कि सोसायटी के सदस्यों के ड्यूटी पास भी जारी करें। जिससे सामग्री वितरण में कोई कठिनाई न हो।

राज्यपाल के निर्देश पर राजभवन के आसपास ड्यूटी कर रहे अन्य जनपद के पुलिसकर्मियों को प्रातः ग्यारह बजे एवं सांय चार बजे चाय, बिस्किट व पानी तथा दोपहर एक बजे ढाई सौ लंच पैकेट आज से राजभवन द्वारा वितरित किया जा रहा है। यह वितरण कार्य चौदह अप्रैल तक जारी रहेगा।

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या में राम नवमी के अवसर पर आज दोपहर बाद से 22 घंटे वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा

राम नगरी में यातायात डायवर्जन व्यवस्था रहेगी लागू। अयोध्या। राम नवमी व मेला के मद्देनजर ...