Breaking News

सीएमएस जॉपलिंग रोड कैम्पस द्वारा डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, जॉपलिंग रोड कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का आयोजन आज सीएमएस गोमती नगर ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ।

सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् उद्घाटन किया एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वोच्चता अर्जित करने वाले व वार्षिक परीक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया। इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए डा गांधी ने कहा कि बच्चे का जन्म स्वार्थ सिद्धि के लिए नहीं, अपितु परमार्थ के लिए हुआ है।

👉आईपीएल 2023 : गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया, इस खिलाड़ी ने बनाएं सबसे ज्यादा रन

बच्चे तो परमात्मा के आज्ञाकारी पुत्र अर्थात युवराज बनकर इस संसार की सेवा करने के लिए पैदा हुए है, अतः परमात्मा के दिव्य गुणों जैसे सदाचार, ईमानदारी, अहिंसा, न्याय, सहयोग आदि जीवन मूल्यों को बच्चों में प्रारम्भ से ही रोपित करें।

सीएमएस

इस शानदार समारोह में जहां एक ओर विद्यालय के छात्रों ने ईश्वर भक्ति से परिपूर्ण अपने गीत-संगीत से सभी दर्शकों एवं अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया तो वहीं दूसरी ओर छात्रों ने सार्वभौमिक जीवन मूल्यों, विश्वव्यापी चिंतन, विश्व की सेवा के लिए तथा सभी चीजों में उत्कृष्टता विषय पर अपने सारगर्भित विचार प्रकट किये।

👉अमित शाह का 34 दिन बाद फिर बिहार दौरा, 2024 की रणनीति पर करेगे…

इसके अलावा, विश्व संसद, सर्वधर्म प्रार्थना, विश्व एकता प्रार्थना, लोकनृत्य आदि विभिन्न कार्यक्रमों ने अभिभावकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस अवसर पर सीएमएस जॉपलिंग रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या शिप्रा उपाध्याय ने कहा कि सीएमएस अपने छात्रों का सर्वांगीण विकास कर ‘टोटल क्वालिटी पर्सन’ बनाने को दृढ़-संकल्पित है। उन्होंने समारोह में पधारकर बच्चों की हौसलाअफजाई करने के लिए अभिभावकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...