Breaking News

आईपीएल 2023 : गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया , इस खिलाड़ी ने बनाएं सबसे ज्यादा रन

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 का आगाज हार के साथ किया। टूर्नामेंट के ओपनिंग मुकाबले में सीएसके को शुक्रवार रात गुजरात टाइटंस के हाथों 5 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि युवा गेंदबाजों को आगे आने की जरूरत है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह बैटिंग और बॉलिंग दोनों डिपार्टमेंट में थोड़ा और बेटर कर सकते थे। चेन्नई ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में बोर्ड पर 178 रन लगाए थे, इस स्कोर को जीटी ने 4 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

धोनी ने मैच के बाद कहा ‘हम सभी जानते थे कि वहां ओस आनी थी। हम बल्लेबाजों के साथ कुछ और कर सकते थे। ऋतुराज (गायकवाड़) शानदार था, वह गेंद को अच्छी तरह से टाइम करता है और उसे देखना अच्छा लगता है। जिस तरह से वह अपने विकल्प चुनते हैं, यह देखना अच्छा लगता है। मुझे लगता है कि युवाओं के लिए आगे आना महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि राज (हैंगरगेकर) के पास गति है और वह समय के साथ बेहतर होता जाएगा।’

उन्होंने आगे कहा ‘सोचें कि गेंदबाज बेहतर होंगे, नो-बॉल एक ऐसी चीज है जो आपके नियंत्रण में है, इसलिए आपको उस पर काम करने की जरूरत है। मुझे लगा कि दो बाएं हाथ के बल्लेबाज बेहतर विकल्प होंगे इसलिए मैं उनके साथ आगे बढ़ा। शिवम एक विकल्प था, लेकिन कुल मिलाकर मैं गेंदबाजों के साथ सहज महसूस कर रहा था।’

लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने 15 ओवर में 138 रन बोर्ड पर लगा दिए थे। आखिरी 5 ओवर में टीम को 41 ही रनों की दरकार थी, मगर सीएसके की कसी हुई गेंदबाजी के चलते जीटी अगले तीन ओवर में 18 ही रन बना पाई। ऐसे में आखिरी दो ओवर में उन्हें 23 रनों की दरकार थी और मैच चेन्नई की तरफ झुकने लगा था। मगर 19वें ओवर में राशिद खान और राहुल तेवतिया ने 15 रन बटोरकर मैच ही पटल दिया। तेवतिया को लेग बाय के रूप में एक चौका मिला। वहीं राशिद खान ने चाहर की दो गेंदों पर एक चौके और छक्के की मदद से 10 रन बटोरे।

दूसरी पारी में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने शुरुआत में काफी नो बॉल की जिसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ा। धोनी ने गेंदबाजों को इस पर काम करने की जरूरत है।

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...