Breaking News

वाराणसी में हुआ ‘यंग इंडिया बोल’ का शानदार विमोचन

  • लोकतांत्रिक माध्यम से प्रवक्ता का चुनाव करेगी कांग्रेस – राजेश्वर पटेल

  • प्रतिभाशाली युवाओं को प्रवक्ता बनाएगी कांग्रेस – हमाम वहीद।

वाराणसी। जिला कांग्रेस मुख्यालय वाराणसी में आयोजित प्रेसवार्ता में युवा कांग्रेस द्वारा यंग इंडिया के बोल सीजन-2 राष्ट्रीय स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का विमोचन किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि जिला अध्यक्ष वाराणसी राजेश्वर सिंह पटेल ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि ‘‘यंग इंडिया के बोल’’ केवल एक भाषण प्रतियोगिता नहीं हैं, बल्कि यह अभिव्यक्ति का मंच है।

वाराणसी में हुआ ‘यंग इंडिया बोल’ का शानदार विमोचन

उन्होंने कहा जिस दौर में सरकार लोगों की बोलने की स्वतंत्रता छीनने का काम रही उस दौर में युवा कांग्रेस देश के युवाओं को अपनी आवाज बुलंद करने के लिए मंच व अवसर प्रदान कर रही हैं। आज देश में महंगाई, बेरोजगारी, बिगड़ी हुई अर्थव्यवस्था, सार्वजनिक उपक्रमों के निजीकरण जैसे अनेकों ज्वलंत मुद्दे हैं परंतु सरकार अपनी विफलताओं एवं निकम्मेपन को छुपाने के लिए इन मुद्दों पर चर्चा व बहस करने के बजाय जनता को फिजूल के मुद्दों में उलझाकर उनका ध्यान भ्रमित करने का काम कर रही हैं।

ऐसे में यह मंच देश के युवाओं की मुखर आवाज बनेगा। यह श्री राहुल गांधी जी का ड्रीम प्रोजेक्ट हैं। देश के आम युवाओं के वक्तव्य कौशल को बढ़ावा देना व उन्हें राजनीति की मुख्यधारा से जोड़कर सहभागी लोकतंत्र को मजबूत बनाना इस कार्यक्रम का मुख्य लक्ष्य व उद्देश्य हैं।

कार्यक्रम के प्रभारी प्रवक्ता हमाम वहीद ने कहा प्रतियोगिता चार स्तर पर आयोजित होगी पहले विधान सभा फिर जिला उसके बाद प्रदेश और राष्ट्रिय स्तर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में हिन्दी अंग्रेजी उर्दू सहित स्थानी बोली भाषा में वक्त हिस्सा ले सकेंगे। आवेदन के लिए 100 रु का शुल्क देना होगा।

हमाम वहीद ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिए युवाओं में मौजूदा चुनौतियों से लड़ने की क्षमता विकसित होगी और वह उन चुनौतियों के बारे में मुखर होकर जनमानस के बीच अपनी बात रखेंगे। इससे समाज में लोकतंत्र को मजबूती मिलेगी और आम जनमानस जनविरोधी सरकार की जनविरोधी नीतियों का जोरदार विरोध करेंगे।

इस अवसर पर अध्यक्ष युवा कांग्रेस वाराणसी विजय उपाध्याय ने कहा कि युवा कांग्रेस द्वारा चलाये जा रहे ‘यंग इंडिया के बोल’ कार्यक्रम में युवाओं को अधिक से अधिक जोड़ने व इस प्लेटफार्म के जरिये युवाओं में उनकी सोच को उभारने का सबसे प्रभावशाली कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में युवाओं को उनकी क्षमता और दक्षता को आम जनमानस के बीच उजागर करने का न सिर्फ मौका मिल रहा है, बल्कि इससे अतीत और वर्तमान के बीच जो लोकतंत्र को मजबूत करने की कड़ियां रही हैं उसे जानने और समझने का उत्कृष्ट मौका है।

छात्र नेता रुद्र नारायण पांडे ने कहा कांग्रेस पार्टी युवाओं की लड़ाई आखिरी दम तक लड़ेगी भारतीय जनता पार्टी ने युवाओं को केवल भ्रमित किया है। जिला कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अध्यक्ष युवा कांग्रेस वाराणसी विजय उपाध्याय, छात्र नेता रूद्र नारायण पांडे, सुमित जयसवाल महासचिव, अम्मार वहीद, वीरेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्टर जमील अख्तर वाराणसी

About reporter

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...