Breaking News

देश में लगातार नीचे जा रहे कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों का ग्राफ

देश में रोजाना आने वाले कोरोना वायरस के नए मामलों में पहले के मुकाबले काफी कमी आई है और साथ में ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. फिलहाल देश में 6.54 प्रतिशत ही एक्टिव केस हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 38,310 नए मामले सामने आए हैं और अब देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा 82,67,623 तक पहुंच गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मंगलवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस से ठीक हो चुके मामलों का कुल आंकड़ा 76,03,121 दर्ज किया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 58,323 लोग ठीक हुए हैं. देश में कोरोना वायरस की रिकवरी की दर बढ़कर 91.96 प्रतिशत हो गई है.

देश में कोरोना वायरस से लोग अब तेजी से ठीक होने लगे हैं और नए मामले कम आ रहे हैं और यही वजह है कि देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का ग्राफ लगातार नीचे आ रहा है पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में 20503 की कमी आई है और अब देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का आंकड़ा घटकर 541405 रह गया है जो कुल कोरोना वायरस मामलों का सिफज़् 6.54 प्रतिशत है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 490 लोगों की जान गई है. अबतक देशभर में यह जानलेवा वायरस कुल 1,23,097 लोगों की जान ले चुका है.

देश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी जरूर आई है लेकिन इसके बावजूद सरकार ने कोरोना के लिए टेस्टिंग कम नहीं की है, रोजाना 10 लाख से ज्यादा टेस्टिंग हो रही है. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 10.46 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए हैं और देश में कुल कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा 11.17 करोड़ को पार कर गया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम सिद्धारमैया ने नेहा हिरेमथ के पिता से की बात, कहा- मुझे माफ करना, आपके साथ खड़ा हूं

कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की हत्या के बाद मंगलवार को मंत्री एचके पाटिल नेहा के ...