Breaking News

GST दरों में दिवाली से पहले कटौती पर हो सकता है विचारः अनुराग ठाकुर

त्योहार के सीजन से पहले मंदी जैसे हालातों से गुजर रहे ऑटो मोबाइल बाजार के लिए एक राहत भरी खबर आ रही है। हेवी इंडस्ट्रीज और पब्लिक इंटरप्राइज के केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने इशारा किया है कि दिवाली के पहले सरकार जीएसटी की दरों में कटौती पर विचार कर रही है।

ऑटोमेटिव कंपोनेंट मेनुफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सालाना कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्रियों ने ऑटो इंडस्ट्री को राहत देने की तरफ इशारा किया है। सोसिएश के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी गई जानकारी के अनुसार केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा है कि आगामी 20 सितंबर को होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में इंडस्ट्री द्वारा दिए गए प्रस्ताव के अनुसार जीएसटी की दरें 28 प्रतिशत के घटाकर 18 प्रतिशत करने पर विचार किया जा सकता है।

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ऑटो मोबाइल इंटस्ट्री को फिर से रफ्तार देने के लिए व्हीकल स्क्रैपेज पॉलिसी के अलावा अन्य मुद्दों पर करीब से काम कर रही है। एक्सपर्ट्स के अनुसार, अगर सरकार यह कदम उठाती है तो ऑटो इंडस्ट्री के लिए त्योहारी सीजन में बड़ा फायदा हो सकता है।

About Samar Saleel

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...