Breaking News

यूपी के ऐतिहासिक नाका गुरुद्वारा में 19 जून तक लगेगा कोविड का टीका

लखनऊ। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए यूपी के ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में आज तीसरे दिन भी कोविड-19 कोरोना  वैक्सीन लगाने का काम जारी है। 14 जून से 19 जून तक सुबह 10 बजे से सायं 4 बजे तक चलने वाले इस वैक्सीनेशन सेंटर में अब तक करीब 350 से ज्यादा व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

इस संबंध में लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने बताया कि वैक्सीन लगवाने के लिए युवाओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग अपेक्षित संख्या से कम गिनती में आ रहे हैं। लेकिन युवाओं में बहुत जोश है।

उन्होंने बताया कि लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक  कमेटी के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा के मार्गदर्शन में वैक्सीनेशन के कार्य का प्रबंधन सतपाल सिंह मीत, हरविंदर पाल सिंह नीटा, हरमिंदर सिंह टीटू, कुलदीप सिंह सलूजा आदि की देखरेख में सुचारू रूप से चल रहा है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को गुरुद्वारा साहिब में लंगर भी खिलाया जा रहा है।
वैक्सीन लगाने का काम 19  जून तक चलता रहेगा।

प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत के अनुसार 14 जून को वैक्सीनेशन सेंटर का ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में शुभारंभ हुआ था। जिसमें 2 बूथ बनाए गए हैं, एक में 18 से 44 वर्ष तक को टीकाकरण किया जा रहा है। दूसरे बूथ में 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों का टीकाकरण होता है।  कोई भी व्यक्ति अपना आधार कार्ड या कोई पहचान पत्र लाकर बिना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाएं यहां पर वैक्सीन लगवा सकता है।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...