Breaking News

पारा गिरने की संभावना के मद्देनजर एडीएम में जारी किए दिशा निर्देश

औरैया। मौसम विभाग के द्वारा आगामी दिनों में तेजी के साथ पारा गिरने की सूचना देने के बाद अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान ने जनपद वासियों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में रात के तापमान में गिरावट आने से ठंड बढ़ेगी इसके अलावा जनपद के कुछ क्षेत्रों में घना कोहरा पड़ने की भी संभावना है जिसका असर देर सुबह तक देखने को मिलेगा।

उन्होंने जनपद के सभी नागरिकों से अनुरोध करते हुए दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग प्रातः काल में टहलने ना जाए सूर्योदय होने के पश्चात ही टहलने जाएं। देर रात तक खुले आसमान में ना घूमे। पालतू पशुओं जैसे गाय भैंस बकरी कुत्ता ऊंट घोड़ा खच्चर आदि को घर के अंदर बांधे।

रात में अथवा सुबह-सुबह अपने वाहन से यात्रा करने से बचें। घर में अलाव जलाए अथवा रूम हीटर का प्रयोग करें। बूढ़े और बच्चे को गर्म सरसों के तेल से मालिश करें। आश्रय ना होने की दशा में शेल्टर होम रेन बसेरे का प्रयोग करें। वाहन में रेडियम की पट्टी लगा जिससे रात के समय सामने से आ रहे वाहन चालक आपके वाहन को आसानी से देख सके। छोटे बच्चे बड़े बूढ़े सभी लोग गर्म कपड़े जैसे स्वेटर जैकेट मफलर क्लब इनरवियर शॉल टोपी आदि जरूर पहने।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...