Breaking News

शहीद सैनिकों के आश्रितों की मदद करें औरैया वासी: डीएम

औरैया। सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा एवं मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह को झण्डा लगाते हुये देश की सेना के प्रति सम्मान प्रकट किया। साथ ही इस दौरान शहीदों को भी याद किया गया। इसके अलावा जनपद स्तरीय अधिकारियों को भी प्रतीक झण्डे लगाये गये तथा समस्त विभागों के स्टाफ को प्रतीकात्मक झण्डे लगाये तथा अंशदान प्राप्त किया।

जिलाधिकारी ने सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर उन सभी शहीद जवानों को याद किया, जिन्होने देश के सम्मान की रक्षा के लिए सीमाओं पर बहादुरी से दुशमनों का मुकलबा किया और अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। उन्होने सभी जनपदवासियों से अपील करते हुये कहा कि अधिक से अधिक लोग सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर झण्डे की खरीद करें ताकि अधिक से अधिक धनराशि एकत्र हो सके, जिसे शहीद सैनिकों के आश्रितों के कल्याण में खर्च किया जा सके।

सीडीओ ने कहा कि आज जांबाज सैैनिकों के प्रति एकजुकता दिखाने का दिन है। बताया, सशस्त्र सेना झण्डा दिवस 7 दिसम्बर 1949 से भारतीय सेना द्वारा हर साल मनाया जाता है। झंडा दिवस देश की सुरक्षा में शहीद हुये सैनिकों के परिवार के लोगों के लिया मनाया जाता है। इस दिन झण्डे की खरीद से एकत्र हुये धन को शहीद सैनिकों के आश्रितों के कल्याण में खर्च किया जाता है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

आईआईटी बीएचयू में काव्य संध्या का आयोजन, कवि ज्ञानेंद्रपति ने बताया भाषायी समृद्धि का मार्ग

वाराणसी। आईआईटी बीएचयू में शुक्रवार शाम काव्य संध्या हुई। साहित्य अकादमी से पुरस्कृत कवि ज्ञानेंद्रपति ...