Breaking News

भाजपा विधायक की पुत्री रिया शाक्य ने भी ठोंकी टिकट की दावेदारी

बिधूना/औरैया। बिधूना विधानसभा क्षेत्र के मौजूदा भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री विनय शाक्य की पुत्री रिया शाक्य ने भी अपने पिता की अस्वस्थता को लेकर भाजपा से टिकट की दावेदारी ठोंक कर क्षेत्र में हलचल मचा दी है जबकि भाजपा विधायक के अनुज देवेश शाक्य भी अपने भाई को साथ लेकर चलते हुए बिधूना क्षेत्र से भाजपा से टिकट की दौड़ में शामिल हैं लेकिन रिया शाक्य के राजनीतिक समर में कूदने से भाजपा की क्षेत्रीय राजनीति में भूचाल सा आ गया है।

बिधूना विधानसभा क्षेत्र की राजनीति की प्रमुख कड़ी में शामिल पूर्व मंत्री एवं बिधूना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के मौजूदा विधायक विनय शाक्य की अस्वस्थता के कारण भाजपा विधायक अपने अनुज देवेश शाक्य को भाजपा का टिकट दिलाने में प्रयासरत बताए जाते ऐसे ही दौर में भाजपा विधायक विनय शाक्य की पुत्री रिया शाक्य अपने पिता की राजनीतिक विरासत के सहारे चुनावी वैतरणी पार करने का सपना संजोकर बिधूना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट की दावेदारी ठोंक कर विधानसभा पहुंचने का सपना देख मन बना चुकी है।

इससे उनकी दावेदारी ठोंकने से बिधूना की सियासत में भूचाल सा आ गया है। रिया शाक्य की दावेदारी से जहां भाजपा विधायक विनय शाक्य के अनुज देवेश शाक्य की दावेदारी पारिवारिक विवादों के घेरे में आने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। वहीं क्षेत्रीय राजनीति का बारीकी से परख करने वाले इस पारिवारिक आपसी उठापटक की राजनीति से काफी हतप्रभ हैं। जबकि इस पारिवारिक हलचल में गैर भाजपा दलों के संभावित दावेदार चटखारे लेते देखे जा रहे हैं। लेकिन यदि रिया शाक्य या मौजूदा भाजपा विधायक विनय शाक्य के अनुज देवेश शाक्य में से कोई एक व्यक्ति ने दावेदारी ठोंकी तो इस बार का विधानसभा चुनाव बिधूना क्षेत्र में काफी रोमांचक होने की बात से इंकार नहीं किया जा सकता है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

शृंगार गौरी समेत ज्ञानवापी से जुड़े तीन मामलों में सुनवाई टली, अब 20 जुलाई की पड़ी तारीख

वाराणसी:  ज्ञानवापी से जुड़े शृंगार गौरी समेत तीन मामलों में सुनवाई टल गई। जिला जज ...