Breaking News

शासन के निर्णय के खिलाफ आवाज उठाना पड़ा भारी, डीआईजी होमगार्ड संजीव शुक्ला पर निलंबित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शासन के गृह विभाग ने डीआईजी होमगार्ड, झांसी (बुंदेलखंड) संजीव कुमार शुक्ला को निलंबित कर दिया है। अपर मुख्य सचिव, होमगार्ड अनिल कुमार ने जनकारी देते हुए बताया कि आचरण नियमावली के तहत डीआईजी संजीव कुमार शुक्ला के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है। भीतरखाने में इस बात की चर्चा है कि शासन के निर्णय के खिलाफ आवाज उठाना डीआईजी होमगार्ड को भारी पड़ गया।

गौरतलब है कि जून माह में बड़े पैमाने पर होमगार्ड जिला कमांडेंट के तबादलों को लेकर कई तरह के सवाल उठाए गए थे। आरोप है कि डीआईजी संजीव कुमार शुक्ला ने होमगार्ड अधिकारियों के वाट्सएप ग्रुप पर कुछ संदेश चलाए थे। जिनमें विभिन्न अधिकारियों ने उन्हें फोन कर सरकार के निर्णय की आलोचना की थी। माना यह जा रहा है कि संजीव कुमार ने अनावश्यक रूप से अधिकारियों को भड़काने का प्रयास किया था। वहीं शासन स्तर पर स्पष्ट किया था कि कमांडेंट के तबादले नियमों के अनुरूप किए गए थे।

होमगार्ड विभाग में तबादलों पर सवाल खड़ा करने वाले डीआईजी संजीव कुमार शुक्ला ने विभाग में लंबे समय से एक ही पद पर जमे कमांडेंट व एसएसओ पर सवाल उठाए थे, जिसके बाद बवाल मच गया था। संजीव कुमार शुक्ला करीब डेढ़ वर्ष पहले तक अयोध्या में मंडलीय कमांडेट होमगार्ड के पद पर तैनात था। इसके बाद उनको डीआईजी (होमगार्ड) के पद पर प्रमोट किया गया। प्रमोशन के बाद संजीव कुमार शुक्ला को झांसी में तैनाती मिली थी। तब से वह झांसी में हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस के सर्वाधिक 169 छात्र जेईई मेन्स परीक्षा में सफल, JEE एडवान्स में होंगे शामिल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मेधावी छात्रों ने एक बार फिर से ‘जेईई मेन्स’ परीक्षा ...