Breaking News

हीटिंग टूल्स का अत्यधिक इस्तेमाल करने से डैमेज हो गए हैं बाल तो इन्हें ऐसे करें ठीक

बालों को स्टाइलिश लुक देने के लिए हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल आजकल एक आम बात हो गई है. इन टूल्स की मदद से बालों को स्टाइलिश  बनाने के अलावा उनमें शाइन भी लाई जा सकती है, लेकिन अगर इन्हें लगातार इस्तेमाल में लिया जाए, तो एक्सपर्ट्स के मुताबिक बाल एक समय पर डैमेज हो जाते हैं.

घरेलू नुस्खों की खासियत है कि इनके कोई साइड इफेक्ट नहीं है और इन्हें अपनाना भी काफी आसान होता है. हम आपको कुछ ऐसे DIY नुस्खे बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए बहुत कारगर साबित हो सकते हैं. जानें

एवोकाडो

जरूरी फैटी एसिड और विटामिन से भरपूर ऐवोकाडो को हेयर केयर में बेस्ट माना जाता है. इसे जुड़ी होम रेमेडी अपनाकर डैमेज बालों को रिपेयर करके उन्हें फिर से शाइनी भी बनाया जा सकता है.

एप्पल साइडर विनेगर

इसमें मौजूद विटामिन और खनिज हेयर ट्रीटमेंट में कारगर होते हैं. इसका हेयर मास्क बनाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच विनेगर लें और इसमें एक चम्मच जैतून का तेल मिलाएं. साथ इसमें एक अंडा भी मिलाएं. तैयार किए गए मास्क को बालों और स्कैल्प में अच्छे से लगाकर करीब 30 मिनट के लिए छोड़ दें.

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल सौंदर्य लाभों के लिए जाना जाता है. ये आपके स्कैल्प और बालों को स्वस्थ रखने का काम करता है. इसमें कई एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं. एलोवेरा आपके बालों के लिए कंडीशनर के रूप में काम करता है. इसके मास्क को बनाने के लिए आधा कप कोकोनट ऑयल और तीन बड़े चम्मच एलोवेरा जेल की जरूरत पड़ेगी.

 

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...