Breaking News

सौंफ से बालों को मिलेंगे ये गजब के फायदे, जाने कैसे

दरअसल, रसोई में मौजूद सौंफ शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होती हैं। साथ ही ये बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद होती हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और फाइटोन्यूट्रिएंट्स बालों की परेशानियों को जड़ से खत्म करने में मदद करते हैं। साथ ही बालों को खूबसूरत बनाने के लिए सौंफ का तेल भी बेहद फायदेमंद होता हैं। चलिए जान लेते हैं कि सौंफ से बालों को क्या-क्या फायदे हो सकते हैं।

1. स्कैल्प को साफ करने में मदद करता है

बालों को मजबूत रखने के लिए स्कैल्प का साफ रहना बेहद जरूरी होता हैं। इसके लिए आप सौंफ के तेल को अपने सिर पर लगाएं और अपने सिर की सफाई करें। इससे आपके सिर पर जमे बैक्टीरिया और कवक नहीं पनप पाते। साथ ही इसे लगाने से आपके बाल बेहद खूबसूरत और मजबूत बनेंगे।

2. बालों को मजबूती मिलेगी

सौंफ के तेल में आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम और विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। इसे आप अपने बालों में नियमित लगाएं इससे आपके बालों को फायदा होगा और आपके बाल मजबूत होंगे साथ ही कालें और घने भी होंगे।

3. हेयर ग्रोथ बढ़ेगी

धूप, धूल और प्रदूषण से बालों की जड़े कमजोर होने लगती है और बाल टूटने लगते हैं। सौंफ में आयरन, कॉपर, फोलेट, नियासिन और एसिड होता है, जो बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता हैं।

4. बालों को मॉइश्चराइज करता है

सौंफ तेल एंटीऑक्सिडेंट और बैक्टीरिया को खत्म करने वाले गुणों से भरपूर होता है। अगर आप इसका नियमित इस्तेमाल करते हैं, तो इस से आपके बाल मॉइश्चराइज रहते हैं। साथ ही ये आपके बालों के लिए बेहद फायदेमंद भी होता हैं।

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...