Breaking News

मुख्यालय पर भीषण सर्दी में अर्धनग्न हो किसानों ने किया प्रदर्शन, धान खरीद घोटालों की जांच की मांग

• आठ दिनों से धरना प्रदर्शन जारी।

• भीषण सर्दी की रातों में अलाव की भी व्यवस्था नहीं।

• पिछले आठ दिनों से किसी अधिकारी ने नही ली सुध।

औरैया में समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सोमवार को अर्धनग्न प्रदर्शन किया। आठ दिन से वह धरना पर डटे हैं लेकिन कोई अधिकारी समस्या तक सुनने नहीं आया। इससे किसानों में आक्रोश और बढ़ गया है। किसानों ने कहा कि अफसरों की हठधर्मिता है लेकिन वह लोग हार नहीं मानेंगे और अनिश्चितकालीन प्रदर्शन जारी रहेगा।

दिबियापुर में झोपड़ी में लगी आग, दो लोग झुलसे

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान जिला मुख्यालय पर अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे है। यूनियन के जिलाध्यक्ष विपिन कुमार राजपूत का कहना है कि धान खरीद में जमकर घोटाला हुआ। किसानों का धान न खरीद कर व्यापारियों से कमीशन लेकर धान खरीद की गई जबकि किसानों का धान कम दाम में खरीदा गया। इस समय जब किसानों को खाद की जरूरत है तो सभी केंद्रों पर खाद की कलाबाजारी की जा रही है।

फाइलेरिया रोगी नेटवर्क से जुड़कर रामवती का जागा आत्मविश्वास

खाद के अधिक दाम वसूले जा रहे हैं और जिंक के पैकेट जबरन दिए जा रहे हैं। आवारा जानवर से किसान परेशान हैं। जिले भर में किसान इस कड़कड़ाती ठंड में खुले में रहकर फसल की रखवाली कर रहा है। जिलाध्यक्ष विपिन ने बताया कि वह लोग आठ दिन से है किसी भी अधिकारी ने आकर समस्या नहीं सुनी और यहां से तेज गति से अपनी गाड़ियों में बैठ कर निकल जाते हैं।

बिधूना में मनाया गया वीर बाल दिवस, निबंध व भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

मौजूद किसानों ने बताया भीषण सर्द रात में अलाव तक की व्यवस्था नहीं है लेकिन वे लोग संघर्ष जारी रखेंगे। इस मौके पर ध्यान सिंह, रामनरेश, केशव सिंह, रमेश चंद्र पाल, चेतराम, सुभास चंद, सतीश चंद्र लोधी, विशाल आदि मौजूद रहे। किसानों ने जमकर सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...