Breaking News

बिधूना में मनाया गया वीर बाल दिवस, निबंध व भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

गुरु गोबिंद सिंह के पुत्रों के राष्ट्र के प्रति त्याग व बलिदान को किया गया याद

बिधूना। नगर के श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज में सोमवार को ‘वीर बाल दिवस’ का आयोजन किया गया। इस मौके पर छात्र छात्राओं की निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

‘न्यू इंडिया’ को ‘स्वस्थ भारत’ में बदलेंगे आयुर्वेद और योग

भाषण प्रतियोगिता के दौरान बच्चों ने गुरू गोबिंद सिंह के चारों बेटो की वीरता का उल्लेख किया। शिक्षकों ने भी गुरु गोबिंद सिंह के बेटों के राष्ट्र के प्रति त्याग व बलिदान को याद किया।

गुरू गोविन्द सिंह जी महाराज के चारो साहिबजादों की स्मृति में सोमवार को आयोजित भाषण व निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12 तक के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 10 की छात्रा राखी सिंह ने प्रथम, कक्षा 10 की छात्रा पारूल ने द्वितीय व कक्षा 10 की छात्रा वैष्णवी दुबे व कक्षा 9 का छात्र शिवा संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे। वहीं भाषण प्रतियोगिता में 04 बच्चों ने भाग लिया। जिसमें कक्षा 10 की छात्रा कशिश मिश्रा ने प्रथम, कक्षा 10 की छात्रा राखी ने द्वितीय व कक्षा 11 की छात्रा जान्हवी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

प्रधानाचार्य दिनेश प्रताप सिंह यादव ने कहा कि भारत माता के महान सपूत गुरू गोविन्द सिंह जी के चारों पुत्रों जोरावर सिंह, जुझार सिंह, फतेह सिंह व अजीत सिंह ने भी अल्प आयु में देश को स्वतंत्र बनाने के लिए अभूतपूर्व योगदान दिया। उन्होंने राष्ट्र के लिए अपनी कुर्बानी दी। हम सभी को उनके महान जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिये।

भाजपा नगर निकाय चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार, पीएम-सीएम की योजनाएं बीजेपी की बड़ी विजय का आधार बनेगी : भूपेन्द्र सिंह चौधरी

इस मौके पर प्रधानाचार्य दिनेश प्रताप सिंह यादव, सूर्यवंश सिंह सेंगर, मिथलेश त्रिवेदी, रंजना सिंह, उमा सेंगर, गरिमा चौहान, धर्मेन्द्र कुमार मिश्रा, राजेश कुमार, निधि तिवारी, श्वेता यादव, राज किशोर प्रजापति, अशोक कुमार, ज्योति प्रकाश यादव, सीताराम, सूर्यभान, राजेश अगृहरि आदि शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।

रिपोर्ट-राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

छात्रों को निःशुल्क इंडस्ट्री ट्रेनिंग के लिए अविवि व वेकनो टेक्नोलाॅजी के बीच अनुबंध

• सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म क्लाउड कंप्यूटिंग स्टोरेज से संचालितः गौरव सक्सेना अयोध्या। डाॅ ...