Breaking News

निकल गई हमास की हेकड़ी, गाजा में इजरायल के ग्राउंड ऑपरेशन से निकल गई चीख, बंधकों को रिहा करने को तैयार!

गाजा में हवाई फायरिंग के बाद इजराइल ने ग्राउंड ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है। अब इजराइली सैनिक हमास के ठिकानों पर छिपे आतंकियों को चुन-चुनकर मौत के घाट उतार रहे हैं। इजराइल की ओर से शुरू हुई इस आक्रामक कार्रवाई के बाद हमास धीरे-धीरे घुटने पर नजर आने लगा है। हमास की ओर से अब बंधकों की रिहाई को लेकर बड़ा अपडेट दिया गया है।

हमास की मिलिट्री विंग अल-कसम ब्रिगेड ने कहा है कि वह गाजा में रखे गए कुछ विदेशी बंधकों को कुछ दिनों के भीतर रिहा करने के लिए तैयार है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को एक रिकॉर्डेड संदेश में सशस्त्र विंग के प्रवक्ता अबू ओबैदा के हवाले से कहा, हमने मध्यस्थों को आधिकारिक तौर पर सूचित किया है कि हम आने वाले दिनों में उनमें से कई को रिहा कर देंगे। हमें अब उन्हें हिरासत में रखने की जरूरत नहीं है।

कई देशों के हस्तक्षेप के बाद लिया गया फैसला
हमास की ओर से यह भी कहा कि कुछ देशों ने हस्तक्षेप किया है कि उनके देश के लोगों को मुक्त किया जाय। इसके बाद विदेशी बंधकों को रिहा करने का फैसला किया गया है। बता दें, इज़राइल के अनुसार, गाजा में अभी भी लगभग 240 बंधकों को रखा गया है। हमास ने 7 अक्टूबर को इज़राइल पर अटैक किया था और कई लोगों को बंधक बना लिया था।

चार बंधकों को किया है अब तक रिहा
आतंकवादी समूह हमास ने कतार और मिस्र के कहने पर अब तक दो बार चार बंधकों – दो अमेरिकी और दो इजरायली को रिहा किया है। हालांकि, इसके बाद से बंधकों की अदला-बदली पर बातचीत के प्रयास रुके हुए हैं। हमास इजराइल से शेष बंधकों के बदले में हजारों फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा करने के लिए कह रहा है। इज़राइल ने मांग को खारिज कर दिया है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सुझाव दिया है कि गाजा में जमीनी हमले से बंधकों की रिहाई की संभावना बढ़ सकती है। सोमवार को, नेतन्याहू ने बंधकों की रिहाई की के लिए युद्धविराम के आह्वान को भी खारिज कर दिया था।

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...