Breaking News

शासन हुआ सख़्त, शासकीय भूमियों से अवैध अतिक्रमण हटवाये जाने के निर्देश

ग्राम गौरिया में एक भूमिहीन पट्टेदार को उसकी भूमि पर कब्जा दिलवाया गया। ग्राम रसूलपुर तफजुल्ल हुसैन में पटटेदार को उसकी भूमि पर……

मोहम्मदी खीरी। उप जिला अधिकारी मोहम्मदी पंकज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार, शासकीय भूमियों से अवैध अतिक्रमण हटवाये जाने के निर्देश दिये गये हैं।निर्देश के अनुपालन में तहसील मोहम्मदी क्षेत्र के ग्रामों को राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीमों द्वारा ग्रामों का भ्रमण कर शासकीय भूमियों से अवैध कब्जे हटवाये जा रहे है।

शासन हुआ सख़्त, शासकीय भूमियों से अवैध अतिक्रमण हटवाये जाने के निर्देश

भूमिहीन पट्टेदारों को आवंटित भूमियों पर पट्टेदारों के कब्जे दिलवाये जा रहे है, उक्त के क्रम में, मंगलवार को, उपजिलाधिकारी द्वारा गठित टीम ने ग्राम रामपुर मिश्र व दिलावरपुर, भंगेल, शंकरपुर राजा, नकटी, मोहम्मदपुर ताजपुर, रामपुर मिश्र, पिपरीया खास व सोनौवा में चकमार्ग व शमशान के नाम दर्ज भूमि की पैमाइस की गयी, जिन पर अवैध अतिक्रमण पाया गया और जिसको तत्काल अतिक्रमण हटवाकर अवैध कब्जा से मुक्त कराया गया।

ग्राम गौरिया में एक भूमिहीन पट्टेदार को उसकी भूमि पर कब्जा दिलवाया गया।

इसके साथ ही, ग्राम गौरिया में एक भूमिहीन पट्टेदार को उसकी भूमि पर कब्जा दिलवाया गया। ग्राम रसूलपुर तफजुल्ल हुसैन में पटटेदार को उसकी भूमि पर कब्जा दिलवाया गया। इसके अतिरिक्त ग्राम इब्राहिमपुर में खलिहान भूमि की गाटा संख्या 424 पर अतिक्रमित दीवार को जेसीबी मशीन से राजस्व व पुलिस टीम द्वारा हटवा दिया गया। इसके अलावा, तहसीलदार सुशील प्रताप सिंह द्वारा ग्राम इस्लामाबाद जेड0ए0 में चकमर्गा की पैमाइश करवाकर अवैध कब्जा हटवाया गया।

इसके अतिरिक्त, उपजिलाधिकारी द्वारा उक्त टीमों के साथ बैठक कर निर्देश दिये गये है कि तहसील मोहम्मदी क्षेत्र के ग्रामो में स्थित शासकीय भूमियों पर किसी भी व्यक्ति का कब्जा न होने देंं। निश्चित रूप से अतिक्रमणियों पर कानूनी कार्यवाही करें तथा भूमिहीन असहायों व्यक्तियों को आवंटित भूमियों को चिहिन्त कर पट्टेदारों को उनकी भूमियों पर कब्जा दिलवाये। इसके साथ यह कि निर्देश दिये गये कि क्षेत्रीय लेखपाल अपने क्षेत्र का भम्रण कर शासकीय भूमियों को चिहिन्त कर अवैध कब्जे हटवाये तथा निमयानुसार कानूनी कार्यवाही करें।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह कम्बोज

About reporter

Check Also

संत कबीरदास जयंती समारोह पर राष्ट्रीय शोध संगोष्ठी आयोजित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, May 25, 2022 लखनऊ। राष्ट्रीय ...