Breaking News

कोरोना मरीज की देखभाल में लगे स्वास्थ्य कर्मचारी सुरक्षा उपकरण का करें पूरा प्रयोग: अभिषेक सिंह

औरैया। आज जिलाधिकारी ने सीएचसी दिबियापुर पहुंचकर वहां बने एल वन कोविड-19 हॉस्पिटल का जायजा लिया एवं सम्बंधित डाक्टरों व सीएचसी प्रभारी डॉ. जितेंद्र को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस मौके पर उपस्थित सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी को बताया कि आज यहां अन्य जनपदों से पांच मरीज यहां आये है। जिसमें फर्रुखाबाद से 3 एवं इटावा से दो कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं। इस पर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने निर्देश दिए कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की देखभाल व इलाज में लगे सभी स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी सुरक्षा से कोई समझौता ना करें। जरूरत पड़ने पर सभी सुरक्षा उपकरणों का प्रयोग करके ही कोरोना पॉजिटिव मरीज के पास जाएं। साथ ही कोई एक स्वास्थ्य कर्मचारी मरीज को हमेशा निगरानी में रखे जिससे कि मरीज को कोई भी समस्या आती है तो मरीज तत्काल बता सके। साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे अस्पताल में साफ सफाई रखी जाए एवं समय-समय पर सेनेटाइजर का छिड़काव कराया जाए।

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने सरस्वती विद्या मंदिर दिबियापुर क्वॉरेंटाइन सेंटर का भी निरीक्षण किया, जहां उन्होंने तहसीलदार को निर्देश दिए कि सभी क्वारन्टाइन किए गए व्यक्ति को समय से एवं ताजा व हाइजीनिक भोजन दिया जाए एवं उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या ना होने दी जाए। सभी का समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराकर क्वॉरेंटाइन अवधि पूर्ण होने के उपरांत उन्हें उनके घर भेज दिया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जो लोग होम क्वॉरेंटाइन हेतु भेजे गए हैं उन पर निगरानी रखी जाए यदि वह क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये। इस मौके पर डिप्टी सीएमओ शिशिर पुरी व डॉ अशोक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...