Breaking News

असम में भारी ओलावृष्टि 4481 घर हुए क्षतिग्रस्त, जानिए कितनी है आबादी

असम में भारी ओलावृष्टि हुई है। जिससे 4481 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और 18000 आबादी प्रभावित है। जानकारी के अनुसार ऊपरी असम के चार जिलों तिनसुकिया, डिब्रूगढ़, चराइदेव और शिवसागर में भारी ओलावृष्टि हुई है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के मुताबिक तिनसुकिया, चराइदेव, शिवसागर और डिब्रूगढ़ जिलों के 132 गांवों इसे प्रभावित हैं।

जानकारी के मुताबिक गंभीर ओलावृष्टि से 4481 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं और 2 घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं। फिलहाल आपदा में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। डिब्रूगढ़ जिला प्रशासन अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार तड़के मोरन, तिंगखोंग, नहरकटिया और अन्य इलाकों में ओलावृष्टि हुई है। जिससे विभिन्न जिलों में भारी नुकसान हुआ है।

इससे पहले आज असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि तेज ओलावृष्टि के कारण मोरन और तिंगखोंग राजस्व मंडल के तहत कई घरों को नुकसान होने की खबर है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘अधिकारियों को नुकसान का विस्तृत आकलन करने का निर्देश दिया है। सरकार इससे प्रभावित सभी लोगों की हर संभव मदद कर रही है।’ वहीं, गुवाहाटी क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बर्फबारी होने की ‘बहुत संभावना’ है। केंद्र ने आगे बताया कि शेष अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

About News Room lko

Check Also

केरल में चुनावी सभा में पहुंचे अमित शाह, बोले- पीएफआई से मदद लेती है कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस

अमित शाह ने केरल में एक चुनावी रैली में कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी पर निशाना ...