Breaking News

कल सुबह 11 बजे पीएम मोदी करेंगे केंद्रीय कैबिनेट की बड़ी बैठक, जिसका इन कर्मचारियों को होगा फायदा

मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार की खबरों के बीच एक और बड़ी खबर आयी है. कल सुबह 11 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी. इस बैठक में केंद्र सरकार के कर्मचारियों डीए को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. बता दें कि कोरोना काल शुरू होने के बाद करीब एक साल पहले केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को रोक दिया गया था.

अगर प्रमोशन में देर होगी तो Increment का बेनिफिट भी टाइम पर नहीं मिल पाएगा।रेलवे कर्मचारियों की यूनियन NFIR ने यह मुद्दा रेल मंत्रालय के सामने उठाया था। NFIR ने कहा था कि Zonal Railways और Production units में कई ऐसी पोस्‍ट है, जो प्रमोशन न होने के कारण खाली पड़ी हैं। इससे रेल कर्मचारियों को समय पर सारे बेनिफिट नहीं मिल पा रहे हैं।

एसोसिएशन के इस लेटर पर रेल मिनिस्‍ट्री ने संज्ञान लिया और आदेश जारी किया कि जो कर्मचारी प्रमोशन से छूट गए हैं, उन्‍हें इसका फायदा जल्‍द से जल्‍द दिया जाए।

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर महंगाई भत्ते (डीए) के भुगतान के संबंध में केंद्र सरकार के कर्मचारियों, सेना के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के प्रति द्वेषपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया और बकाया राशि के तत्काल भुगतान की मांग की.

About News Room lko

Check Also

पुलवामा हमले में शामिल जैश के आतंकी अबू सैफुल्ला को सुरक्षबलों ने मार गिराया, 2017 से घाटी में था सक्रिय

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शामिल जैश ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *