Breaking News

ब्राजील में बढ़ा भारी बारिश का कहर, आपदा में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 45

ब्राजील के मिनस जेराइस प्रांत में भारी बारिश के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि 101 शहरों में आपात स्थिति घोषित की गई है।  के मुताबिक, मिनस जेराइस आपातकालीन प्रबंधन कार्यालय ने सोमवार को कहा कि 18 लोग लापता के रूप में दर्ज हैं और 13,887 अन्य को अपने घरों को खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

आपातकालीन प्रबंधन के अधिकारियों ने कहा कि खोजी दलों को भूस्खलन की घटना में मरे एक शख्स का शव मलबे से मिला है।

रविवार और सोमवार को बारिश थोड़ी कम हुई, जिससे दमकलकर्मियों को उन लोगों की तलाश करने में मदद मिली जिनकी गुमशुदगी की सूचना मिली थी, जब उनके घर बाढ़ में बह गए थे।

इस बीच, मिनस जेराइस राज्य सरकार ने सोमवार को मूसलाधार बारिश से प्रभावित 101 शहरों में आपातस्थिति घोषित कर दी, जबकि कैटस अल्तास, इबीराईट और ओरीजानिया शहरों के लिए आपदा घोषणाएं जारी की गईं।

राज्य की राजधानी बेलो होरिजोंते ने 24 घंटे की अवधि में 171.8 मिलीमीटर बारिश के साथ रिकॉर्ड बनाया और जैसा कि राष्ट्रीय मौसम सेवा ने 110 साल पहले रिकॉर्ड रखना शुरू किया था, यह जो शहर में हुई सबसे अधिक बारिश को दर्शाता है।

बाढ़ और कीचड़ के अलावा, बेलो होरिजोंते महानगरीय क्षेत्र में बारिश से नदियां उफान पर आ गईं। इसने पेड़ों और बिजली के खंभों को उखाड़ फेंका। सड़कें जलमग्न हो गईं और एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई।

भारी बारिश के कारण पड़ोसी राज्य एस्पिरितु सेंतो में, 10 दिनों की अवधि में नौ लोगों की मौत हो गई है।

एस्पिरितु सेंतो में कई शहरों के लिए आपात स्थिति घोषित की गई है।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...