Breaking News

सड़क सुरक्षा माह में वाहन चालकों को निःशुल्क बांटे जाएंगे हेलमेट

फिरोजाबाद। आम आदमी को दुर्घटनाओं से बचाने के लिए पुलिस अब उन्हें जागरूक करेगी। इसके लिए सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। 18 जनबरी से 17 फरबरी तक चलने वाले इस माह में कई तरह की गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा साथ ही लोगों को निःशुल्क हेलमेट भी बांटे जायेंगे।

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ आज पुलिस लाइन में किया गया। इस दौरान एक गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। समारोह में सांसद चंद्रसेन जादौन और विधायक डॉ. मुकेश वर्मा भी मौजूद रहे। जिन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कहा कि आम लोगों को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए जिससे दुर्घटनाओं को रोका जा सके। एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि पूरे माह लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित होते रहेंगे।

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत चलाये जाने वाले इस अभियान से गणमान्य लोगों, प्रेस से जुड़े लोगों को जोड़ा जाएगा और कोशिश की जाएगी कि ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक हो, जिससे दुर्घटनाओं पर काबू पाया जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि लोगों को जागरूक करने के साथ साथ उन्हें हेलमेट भी निःशुल्क दिये जायेंगे।

एसएसपी ने यह भी बताया कि जो वाहन चालक यातायात नियमों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। गोष्ठी के दौरान सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, क्षेत्रधिकारी यातायात, स्कूली बच्चों के साथ एनसीसी कैडिट भी मौजूद थे। इस दौरान सांसद चंद्रसेन जादौन, डॉ. मुकेश वर्मा और एसएसपी अजय कुमार ने हरी झंडी दिखाकर प्रचार वाहन को रवाना किया।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...