Breaking News

श्रीलंका में पूर्वी प्रांत के जरूरतमंद परिवारों की मदद

नई दिल्ली। श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त संतोष झा (Santosh Jha) द्वीप देश के पूर्वी प्रांत के दौरे पर हैं, जहां वह जमीनी स्तर पर आर्थिक रूप से कमजोर लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जान रहे हैं और अलग-अलग स्थानों का दौरा करते हुए जरूरतमंद परिवारों को सूखा राशन वितरित कर रहे हैं।

मुश्किलें बढ़ने पर प्रज्ज्वल रेवन्ना के समर्थन में आए भाई सूरज, कहा- परिवार को कमजोर करने की साजिश

श्रीलंका में पूर्वी प्रांत के जरूरतमंद परिवारों की मदद

झा गुरुवार को काथनकुडी पहुंचे जहां उन्होंने निर्धन परिवारों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने इन परिवारों के बीच जरूरत का सामान भी वितरित किया। इससे पहले बुधवार को वह अम्पारा के दौरे पर थे, जहां उन्होंने श्रीलंका के जरूरतमंद लोगों के प्रति भारत की ‘पड़ोसी प्रथम नीति’ के तहत हर संभव सहायता की प्रतिबद्धता को दोहराया और उन्हें सूखा राशन वितरित किया।

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीनी लोगों के लिए दो-राज्य समाधान का समर्थन दोहराया

कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग ने गुरुवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा पुराने संबंधों को मजबूत करते हुए! भारतीय उच्चायुक्त संतोष झा ने काथनकुडी में पवित्र मोहिदीन मेथाई ग्रैंड जुम्मा और बदुर्या जुम्मा मस्जिदों में आशीर्वाद लिया। इन मस्जिदों में सूखा राशन वितरित करते हुए उच्चायुक्त ने कहा कि भारत श्रीलंका के सभी लोगों की विकास संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए हमेशा तैयार है।

उच्चायुक्त ने बट्टिकलोवा क्षेत्र में भारत और श्रीलंका के बीच स्थायी मित्रता के प्रतीक के रूप में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करके अपने गुरुवार के दौरे की शुरुआत की।

इसले पहले भारतीय उच्चायोग ने बुधवार को एक पोस्ट में लिखा पूर्वी प्रांत का दौरा! क्षेत्र के लोगों के प्रति भारत की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, उच्चायुक्त संतोष झा ने ओलुविल हार्बर का दौरा किया और अम्पारा में जरूरतमंद परिवारों को सूखा राशन वितरित किया। आने वाले दिनों में उनके बट्टिकलोआ और त्रिंकोमाली में व्यापक कार्यक्रम होंगे।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

धनश्री की सफ़ेद टी-शर्ट पर लिखे ‘हिट ए 5’ का क्या है राज़

क्रिकेट पूरी तरह से 4 या 6 मारने के बारे में है लेकिन “हिट ए ...