Breaking News

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति की बैठक आयोजित

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति की बैठक संपन्न हुई, जिसमें नगर विकास, लोनिवि की 1-1, चिकित्सा शिक्षा की 2 तथा पर्यटन विभाग के 03 प्रस्तावों को विस्तृत विचार विमर्श के पश्चात् अनुमोदन प्रदान किया गया। मुख्य सचिव ने कहा कि कमेटी के अन्तर्गत आने वाले विभागीय प्रस्तावों को पीडब्ल्यूडी विशेष तौर से परीक्षण करे। परियोजना का ईएफसी से मूल्यांकन होने के उपरान्त परामर्शी विभागों का अभिमत प्राप्त किया जाए। इसके अतिरिक्त यथा आवश्यकतानुसार अन्य संबंधित विभागों से भी अभिमत प्राप्त किया जाए।

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति की बैठक आयोजित
बैठक में नगर विकास विभाग की परियोजना अयोध्या के नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डाे में पथ प्रकाश व्यवस्था से संबंधित कार्य की व्यय वित्त समिति द्वारा अनुमोदित लागत रूपये 7186.65 लाख में सम्मिलित लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्धारित विशिष्टयों से उच्च विशिष्टियों यथा-Decorative ornamental pole, LED decorative heritage luminaire आदि के अनुसार कराए जाने पर अनुमोदन प्रदान किया गया। इसके साथ ही लोनिवि की परियोजना रामपुर की तहसील मिलक के अन्तर्गत मिलक पटवाई मार्ग के मध्य मंडी समिति के सामने रेलवे सम्पार संख्या-386 सी का टीवीयू एक लाख से कम होने के कारण रेलवे द्वारा निर्माण लागत में सहभागिता न किए जाने के दृष्टिगत उक्त सम्पार पर 02 लेन रेल उपरिगामी सेतु के निर्माण की व्यय वित्त समिति द्वारा आंकलित लागत रूपये 10,800.98 लाख का सम्पूर्ण व्यय-भार राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाने के प्रस्ताव को अनुमोदित किया गया।

कैप्टन मनोज पांडेय को सेना ने उनके 24वें शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की

पर्यटन विभाग की परियोजना जनपद चित्रकूट के ग्राम बगरेही निकट गणेशबाग स्थित श्रीराम वाटिका ईको पार्क के पर्यटन विकास कार्य की पीएफएडी द्वारा मूल्यांकित लागत रूपये 1138.93 लाख में सम्मिलित उच्च विशिष्टियों के कार्याे का अनुमोदन प्रदान किया गया। चित्रकूट तीर्थ विकास परिषद हेतु नवीन कार्यालय/भवन के निर्माण कार्य की पीएफएडी द्वारा मूल्यांकित लागत रूपये 947.65 लाख में सम्मिलित उच्च विशिष्टियों के कार्यों का अनुमोदन प्रदान किया। इसी क्रम में अयोध्या में सरयू नदी के दायें तट पर गुप्तार घाट व राजघाट के मध्य नये पक्के घाटों एवं पूर्व निर्मित घाटों के पुनरोद्धार की परियोजना की पीएफएडी द्वारा मूल्यांकित लागत रूपये 2388.87 लाख में सम्मिलित उच्च विशिष्टियों के कार्याे का अनुमोदन प्रदान किया।

सावन में काशी विश्वनाथ में खास व्यवस्था, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

चिकित्सा शिक्षा विभाग की केन्द्र पुरोनिधानित योजना (फेज-2) के अन्तर्गत जनपद मेरठ के लाला लाजपत राय स्मारक राजकीय मेडिकल कालेज, मेरठ में 100 एमबीबीएस (यूजी) सीटों की वृद्धि हेतु लेक्चर थियेटर के निर्माण कार्य की पीएफएडी द्वारा मूल्यांकित लागत रू0 554.05 लाख में सम्मिलित उच्च विशिष्टियों के कार्याे का अनुमोदन प्रदान किया। साथ ही राजकीय मेडिकल कालेज, कानपुर में मानसिक रोग विभाग में एडी साइक्रियाट्री पाठ्यक्रम प्रारम्भ करने हेतु मानसिक रोग विभाग के विस्तारीकरण तथा मानसिक रोग विभाग डी एडिक्शन वार्ड ब्लाक के निर्माण कार्य की पीएफएडी द्वारा मूल्यांकित लागत रू 2117.35 लाख में सम्मिलित उच्च विशिष्टियों के कार्यों का अनुमोदन प्रदान किया।

बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, प्रमुख सचिव लोक निर्माण अजय चौहान, प्रमुख सचिव नियोजन आलोक कुमार, प्रमुख सचिव पर्यटन मुकेश मेश्राम सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...