Breaking News

हिन्दू महासभा ने काशी-मथुरा के साथ धार्मिक स्थलों को मुक्त कराने का लिया संकल्प

● नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज को सौंपा गया कार्यभार

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा के आज यहां पटेल पार्क में हुये 65वें राष्ट्रीय अधिवेशन में नवनिर्वाचित राश्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज ने अगले तीन वर्षों के कार्यकाल संभालने के साथ ही काषी विश्वनाथ और कृष्ण जन्मभूमि मथुरा सहित देशभर में हिन्दू धार्मिक स्थलों से विदेशी आक्रांताओं की निषानियों को मिटाने के लिये आन्दोलन शुरू करेगी। इसके साथ ही हिन्दू महासभा देश की हिन्दुत्व राजनीति में अपने स्थापित करने के लिये जन-जागरण अभियान भी चलाया जायेगा, ताकि देश की हिन्दू जनता के समक्ष हिन्दू महासभा एक विकल्प के रूप में उभर कर सामने आ सके। राश्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडी महाराज ने कहा कि महासभा ने 6 दिसंबर को ईदगाह मस्जिद में श्रीकृष्ण लला का जलाभिषेक कार्यक्रम की घोषणा की थी, किन्तु उत्तर प्रदेश सरकार ने मथुरा में धारा 144 लगाकर हिन्दू महासभा नेताओं को गिरफ्तार कर आंदोलन का दमन करने की रणनीति अपनाई।

इस दमन से हिन्दू महासभा हतोत्साहित नही हुई बल्कि आज उसने काशी मथुरा के साथ देश के सभी उन हिन्दू धार्मिक स्थलों को मुक्त कराने का संकल्प लिया जिसमें विदेशी आक्रांताओं ने तोड़कर अवैध मस्जिदों का निर्माण करवा दिया। इससे पहले अधिवेषन में पहुंचे नवनिर्वाचित राश्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज का देषभर से पहुंचे प्रतिनिधियों ने स्वागत किया। इसके साथ ही कई वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में त्रिदंडीजी महाराज पर विश्वास व्यक्त करते हुये हिन्दू महासभा को मजबूती के साथ आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। इसके साथ ही नवनिर्वाचित अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज ने अधिवेषन के सफल आयोजन और राश्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन प्रक्रिया का बेहतर ढंग से निभाने के लिये हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष व अधिवेशन के संयोजक ऋशि त्रिवेदी और स्वागत समिति के अध्यक्ष दिवाकर विक्रम सिंह की सराहना राश्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी ने देषभर से आये प्रतिनिधियों का आभार प्रकट किया और कहा कि आप सभी लोगों के सहयोग से हिन्दू महासभा को ऊंचाईयों पर ले जाने में न सिर्फ सफल होंगे बल्कि देष की हिन्दुत्व की राजनीति में हिन्दू महासभा एक नयी मजबूती के साथ खड़ी नजर आयेगी।

अधिवेशन के दौरान में कई प्रमुख प्रमुख साधु संतों का भी सम्मान किया गया। सम्मानित संतों ने भी एकसुर में हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों को आगे बढ़ते रहने का आषीर्वाद दिया और कहा कि जिस जोश-खरोश के साथ हिन्दू महासभा आगे बढ़ रही है, उससे साफ है कि देश में एक षुद्धरूप से हिन्दुत्व की राजनीति करने वाली हिन्दू महासभा एक मजबूत स्थान बनायेगी।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...