Breaking News

देश के इन चार राज्यों में घुसपैठ को लेकर गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट, सख्त कार्रवाई के निर्देश

म्यांमार में तख्तापलट के बाद वहां जारी हिंसा प्रदर्शन के बीच भारत में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को घुसपैठ को लेकर अलर्ट जारी किया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से 4 राज्यों में घुसपैठ का अलर्ट जारी किया है. साथ ही घुसपैठ होने पर कानून के मुताबिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

गृह मंत्रालय की ओर से अधिकारियों को एक पत्र जारी किया गया है जिसमे पूर्वोत्तर के चार राज्यों में (मिजोरम, मणिपुर, नगालैंड और अरुणाचल प्रदेश) में म्यांमार सीमा पार से अवैध प्रवेश (घुसपैठ) को लेकर आगाह किया है. साथ ही ऐसी कठिन परिस्थिति से निपटने के लिए सभी सावधानियां बरतने के निर्देश दिए हैं.

गौरतलब है कि म्यांमार तख्तापलट के बाद हिंसा का दौर जारी है. कई बार सेना और नागरिकों के बीच झड़प भी हुई हैं. म्यांमार प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है. इसी बीच गुरुवार को सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 10 प्रदर्शनकारियों की गोली लगने से मौत हो गई.

इसके अलावा यांगून, मांडले, बागो और तुआंगू में भी एक-एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई. इसके अलावा भी सुरक्षा बलों ने कई प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की थी, जिसमें कम से कम 60 लोगों की मौत हुई थी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बहेड़ी पालिकाध्यक्ष ने पिंक बूथ पर डाला वोट, पीलीभीत में रूस की महिला ने भी किया मतदान

पीलीभीत :  पीलीभीत-बहेड़ी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हो रहा है। इसे ...