Breaking News

आवासहीन व्यक्तियों को चयनित कर आवास दिया जाये : डीएम

औरैया। जिले में मंगलवार को जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने मुख्यमंत्री के शीर्ष प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों एवं विकास कार्यों जिसमें प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास, सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन, कायाकल्प योजना, हैंडपंपों का रीबोर आदि की समीक्षा की।

कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास और प्रधानमंत्री आवास में पात्रों का चयन कर उन्हें जल्द से जल्द आवास दिलाया जाए, जिन सामुदायिक शौचालय एवं पंचायत भवन का निर्माण चल रहा है उनको शीघ्र पूर्ण कराया जाए एवं पूर्ण निर्माण होने के पश्चात ही उनको हैंड ओवर किया जाए। इस दौरान कार्यदाई संस्था द्वारा किए गए कार्य की गुणवत्ता को पूर्ण रूप से चेक कर लिया जाए।

उन्होंने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों द्वारा विद्युत बिलों का भुगतान एक सप्ताह के अंदर जमा किया जाये। अजीतमल, सहार, भाग्यनगर व बिधूना के एडीओ पंचायत को समय से विद्युत बिल का भुगतान न कराने पर चेतावनी जारी की। कायाकल्प योजना को लेकर उन्होंने कहा कि जो कायाकल्प योजनाएं पूर्ण नहीं हो पाई है उन्हें नई कार्य योजना में लेकर पूरा किया जाए।

डीपीआरओ ने बताया कि 456 सामुदायिक शौचालयों के लक्ष्य के सापेक्ष 414 सामुदायिक शौचालयों का निर्माण हो चुका है। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि जल्द से जल्द सभी शौचालयों का निर्माण पूर्ण कराया जाये। इसके अलावा उन्होंने कर करेत्तर एवं स्टाफ बैठक में अधिकारियों को लक्ष्य के सापेक्ष वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए एवं सभी एसडीएम और तहसीलदार से कहा कि पांच साल पुराने वादों को शीघ्र निस्तारित किया जाए। उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि पेंडिंग आय एवं जाति प्रमाण पत्रों को शीघ्र रिपोर्ट लगाकर जारी किया जाये। बैठक में अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी हरेंद्र सिंह, जिला विकास अधिकारी सहित जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...