Breaking News

केरल में हाउसबोट पलटने से हुआ बड़ा हादसा , 21 लोगों की मौत

केरल में मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में थूवलथीरम समुद्र तट के पास रविवार शाम हुए दर्दनाक हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ना जारी है। खबर है कि एक ‘हाउसबोट’ पलटने से महिलाओं और बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हो गई।

हाउसबोट में 30 से अधिक लोग सवार थे। खेल मंत्री वी अब्दुर्रमान ने बताया कि विभिन्न अस्पतालों से मिली सूचना के आधार पर हादसे में 20 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि चार लोगों को गंभीर हालत में यहां कोट्टाकल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

‘नौका को तट पर लाया जा रहा है तथा उसमें से और शव बरामद होने की आशंका है।’ अब्दुर्रहमान ने बताया कि मृतकों में कई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं, जो स्कूल की छुट्टियों के दौरान घूमने आए थे। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘केरल के मलप्पुरम में एक हाउसबोट के डूबने की खबरों से व्यथित हूं। अपने प्रियजनों को गंवाने वाले लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बचाव अभियान में प्राधिकारियों की मदद करने की अपील करता हूं।’

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा एक ट्वीट में मोदी के हवाले से कहा गया है, ‘केरल के मलप्पुरम में नौका दुर्घटना में लोगों के जान गंवाने से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं हैं। प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।’

About News Room lko

Check Also

राहुल गांधी के अंकल सैम लेकर आए हैं जनता की सम्पत्ति को हड़पने का नया प्लान- डा दिनेश शर्मा

• कांग्रेस पहले से ही माहिर रही है जनता के पैसे का बंदरबांट करने में ...