Breaking News

‘कैरियर डे’ में लक्ष्य पर पहुँचने का हुनर सीखा CMS छात्रों ने

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल द्वारा एक-दिवसीय ‘कॅरियर डे’ का आयोजन सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हो गया। इस अवसर पर कक्षा 9 से 12 तक के हजारों छात्रों ने कॅरियर विशेषज्ञों से सलाह व मार्गदर्शन प्राप्त किया, साथ ही अपनी रुचि के अनुसार कोर्स का चुनाव करना, स्वयं को उसके लिए तैयार करना व लक्ष्य प्राप्ति के लिए पूरी योजना बनाने का पाठ भी पढ़ा।

‘कैरियर डे’ में लक्ष्य पर पहुँचने का हुनर सीखा CMS छात्रों ने

‘कॅरियर डे’ का उद्घाटन मुख्य अतिथि डा. विक्रम सिंह, चांसलर, नोएडा इण्टरनेशनल यूनिवर्सिटी ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि डा. विक्रम सिंह ने छात्रों को शिक्षा एवं कैरियर में सफलता के सूत्र समझाते हुए कहा कि जो भी करो, पूरे समर्पित भाव से एवं लगन से करो। उन्होंने छात्रों को सोशल मीडिया व अन्य बाधाओं से दूर रहने की सलाह दी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, विशेषज्ञों, अभिभावकों व जिज्ञासु छात्रों का हार्दिक स्वागत करते हुए CMS संस्थापक  डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि कैरियर का सही चुनाव ही भावी जीवन की आधारशिला है। CMS प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने अपने संबोधन में कहा कि यह आयोजन किशोर व युवा पीढ़ी की कैरियर चयन सम्बन्धी द्विविधा को दूर करने का स्वर्णिम अवसर है। डा. किंगडन ने छात्रों को स्किल डेवलपमेन्ट व एडाप्टबिलिटी की क्षमता बढ़ाने एवं शैक्षिक क्षेत्र में हो परिवर्तन पर जागरूक रहने के साथ ही आध्यात्मिक व आत्मिक विकास पर जोर दिया।

CMS के कैरियर काउन्सलिंग की हेड चंदा कुंद्रा ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर प्रख्यात हस्तियों व विषय विशेषज्ञों ने अपने सारगर्भित विचारों से छात्रों का मार्गदर्शन किया, जिनमें डा. धीरज संघी, वाइस चांसलर, जे.के. लक्ष्मीपति यूनिवर्सिटी, हसन अहमद, आई.आर.एस., अनुसचिव, वित्त मंत्रालय, भारत सरकार, देवेश अग्रवाल, चार्टड एकाउन्टेन्ट, प्रो. गौरव अग्रवाल, चीफ मेडिकल सुप्रिन्टेन्डेन्ट, एस.जी.पी.जी.आई., अभिषेक श्रीवास्तव, रीजनल एच आर हेड, टाटा कन्सल्टेन्सी सर्विसेज, कर्नल श्रीवान्तू चटर्जी, डायरेक्टर, रिक्रूटमेन्ट, इण्डियन आर्मी, प्रो. शैली अवस्थी, हेड ऑफ डिपार्टमेन्ट, किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी आदि प्रमुख थे।

About reporter

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...