Breaking News

पेटा ने किया दावा, दूध से ज्यादा फायदेमंद है बियर का सेवन

सेहत के लिहाज से अगर आपको बियर या दूध दोनों में से किसी एक को चुनना हो तो आप किसे चुनेंगे. यकीनन दूध को, है ना. हमेशा से बड़े बजुर्गों ने भी हमें यही सिखाया कि दूध काफी पौष्टिक गुणों से भरपूर होता है और बॉडी के समुचित विकास के लिए काफी जरूरी है. जानवरों के हक़ में रहने वाली और शाकाहार को बढ़ावा देने वाली संस्था पेटा (पेटा) ने दावा किया है कि बियर दूध से ज्यादा फायदेमंद है.

पेटा का दावा है कि बियर, दूध से ज़्यादा फ़ायदेमंद है और शरीर के सही विकास से लिए ज़रूरी भी है. पेटा ने हार्वर्ड स्कूल ऑफ़ पब्लिक हेल्थ की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया कि बियर पीने से हड्डियां मज़बूत होती हैं. वहीं पेटा (पेटा) ने बताया कि दूध पीने से वजन बढ़ता है जिससे कि मोटापे की समस्या सामने आती है. साथ ही यह भी बताया कि दूध के सेवन से डायबिटीज़ और कैंसर जैसी बीमारियों का ख़तरा बढ़ जाता है.

पेटा के मुताबिक बियर में 90 प्रतिशत पानी के अलावा कैल्शियम, फ़ाइबर, आयरन और ऐंटी ऑक्सिडेंट पाए जाते हैं. पेटा (पेटा) के मुताबिक़, बियर शरीर में गुड कॉलेस्ट्रॉल को बढ़ाती है और बैड कॉलेस्ट्रॉल से होने वाले नुक़सान से बचाती है. हालांकि कई संस्थाओं ने पेटा के इस दावे पर सवाल उठाते हुए दूध को नुकसानदेह बताने वाली बात को पूरी तरह ख़ारिज कर दिया.

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...