Breaking News

जीता हुआ मैच कैसे हारी टीम इंडिया, पढ़ें आखिरी तीन ओवरों की पूरी कहानी

गुवाहाटी के बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरी. टीम इंडिया की नजरें इस मैच में जीत हासिल करने पर थीं. साथ ही टीम इंडिया की नजरें सीरीज जीत पर भी थीं. इस मैच में जीत भारत को सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त दिला देती. भारत ने शुरुआती दो मैच जीत सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली थी. सीरीज अपने नाम करने के लिए भारत को ये मैच जीतना था और लग भी रहा था कि इस मैच में भारतीय टीम विजय पताका फहराएगी, लेकिन ये मैच उसके हाथ से निकल गया. आखिरी तीन ओवरों में ग्लेन मैक्सवेल और मैथ्यू वेड ने टीम इंडिया से जीत छीन ली और ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज में बनाए रखा.

वेड ने इस मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 222 रन बनाए. भारत के लिए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार शतकीय पारी खेली और नाबाद 123 रन बनाए. लेकिन गायकवाड़ के शतक पर ग्लेन मैक्सवेल के शतक ने पानी फेर दिया. मैक्सवेल ने नाबाद 104 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई.

आखिरी 3 ओवरों की कहानी

टीम इंडिया मैच जीतती दिख रही थी. आखिरी 18 गेंदों पर यानी तीन ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 49 रनों की जरूरत थी. ये रन काफी होते हैं लेकिन भारतीय गेंदबाज ये रन नहीं बचा पाए और टीम इंडिया को मैच हारना पड़ा. 18वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने गेंदबाजी की. इस ओवर में छह रन आए. लेकिन इस ओवर में सूर्यकुमार ने वेड का अहम कैच छोड़ दिया. ये कैच हालांकि काफी मुश्किल था लेकिन अगर ये कैच हो जाता तो फिर मैच भारत की गिरफ्त में आ सकता था. 19वां ओवर सूर्यकुमार यादव ने अक्षर पटेल को दिया. इस ओवर की पहली गेंद पर वेड ने चौका मारा. दूसरी गेंद पर दो रन आए. तीसरी गेंद पर भी चौका आया. चौथी गेंद नो बॉल हो गई क्योंकि इशान किशन ने गेंद को विकेट के आगे पकड़ा था. जिसके कारण अगली गेंद फ्री हिट थी. इस गेंद पर वेड ने छक्का मार दिया. पांचवीं गेंद पर एक रन आया. वहीं आखिरी गेंद पर इशान किशन ने गेंद छोड़ दी और ऑस्ट्रेलिया को बाय के चार रन मिले.

आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे. सूर्यकुमार ने प्रसिद्ध कृष्णा को गेंद सौंपी. वेड ने पहली ही गेंद पर चौका मारा. अगली गेंद पर एक रन आया. मैक्सवेल ने तीसरी गेंद पर छक्का मार दिया. चौथी गेंद पर मैक्सवेल ने चौका लगाया. पांचवीं गेंद पर मैक्सवेल ने एक और चौका मार दिया और इसी के साथ उन्होंने अपना शतक पूरा कर लिया. आखिरी गेंद पर दो रन चाहिए थे और मैक्सवेल ने इस गेंद पर चौका मार ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी.मैक्सवेल ने अपनी पारी में आठ चौके और इतने ही छक्के मारे. कप्तान वेड ने 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 28 रन बनाए.

बढ़ गया इंतजार

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत ने टीम इंडिया और उसक फैंस का इंतजार बढ़ा दिया है. इस मैच में जीत भारत को सीरीज जिता देती. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा नहीं होने दिया. अब भारत को सीरीज अपने नाम करने के लिए चौथे टी20 मैच का इंतजार करना होगा जो 1 दिसंबर को रायपुर में खेला जाएगा. ये मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां ऑस्ट्रेलिया की कोशिश सीरीज में बराबरी करने पर होगी.

About News Desk (P)

Check Also

सूर्यकुमार को क्यों सौंपी गई टीम इंडिया की कमान? हार्दिक पांड्या को लेकर इस रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

भारत और श्रीलंका के बीच इस महीने के अंत में शुरू होने वाली टी20 और ...