Breaking News

बालों की कई परेशानियों को दूर करता है दही, जानें इसके इस्तेमाल का सही तरीका

आजकल के समय में लोगों की जिंदगी इतनी भागदौड़ भरी हो गई है, कि लोग ना तो अपनी त्वचा का ध्यान अच्छे से रख पाते हैं और ना ही बालों का। इसी के चलते उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। खासतौर पर अगर बात करें बालों की तो बदलते मौसम और बिगड़ी लाइफस्टाइल की वजह से बालों में कई परेशानियां बढ़ जाती हैं। इन परेशानियों को दूर करने के लिए वैसे तो तमाम तरह के ट्रीटमेंट मिल जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप सिर्फ दही के इस्तेमाल से भी बालों की कई परेशानियों को दूर कर सकते हैं।

दरअसल, जिस तरह से दही का सेवन लोगों के शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है, ठीक उसी तरह से दही से इस्तेमाल से आप अपने बालों की कई परेशानियों को दूर कर सकती है। दही में कैल्शियम, प्रोटीन और विटामिन बी5 और विटामिन डी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। ऐसे में इसका इस्तेमाल बालों के लिए किसी भी वरदान से कम नही हैं।

ऐसे दूर होगी डैंड्रफ की समस्या

अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है तो आप इसके लिए दही का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके इस्तेमाल के लिए आपको दही में दो चम्मच एलोवेरा जेल मिलाना है और साथ में नींबू के रस की कुछ बूंदों को डालना है। इस मास्क को अपने स्कैल्प पर अच्छे से लगाएं। सूख जाने के बाद अपने बालों को अच्छे से धो लें। कुछ दिन बाद आपको इसका असर दिखने लगेगा।

About News Desk (P)

Check Also

घर पर बना गुलाब जल त्वचा के लिए है वरदान, जानें इसे बनाने का तरीका

आज के समय में शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा, जो ये ना चाहता हो, ...