Breaking News

हाउ टू बी अ गुड एंट्रेंप्रेनेर वर्कशॉप: उत्कृष्ट उद्यमी बनने के सफल साधन

लखनऊ विश्विद्यालय के व्यापार प्रशासन विभाग और लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन के सह-सहयोग से छात्रों के समग्र विकास और हित के लिए “हाउ टू बी अ गुड एंट्रेंप्रेनेर” नामक वर्कशॉप आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति महोदय प्रो अलोक कुमार राय की देखरेख में आयोजित हुआ। कार्यक्रम की संयोजक विभागाध्यक्ष प्रो संगीता साहू के मार्ग दर्शन और समन्वयक डॉ निमिषा कपूर, डॉ शिल्पी सिंह, और डॉ राम सिंह के सफल प्रयासों से आयोजित किया गया।

हाउ टू बी अ गुड एंट्रेंप्रेनेर वर्कशॉप: उत्कृष्ट उद्यमी बनने के सफल साधन

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता मिलिंद राज, ड्रोन मन ऑफ़ इंडिया (सीईओ, वर्ल्ड क्लास रोबोटिक्स रिसर्च) रहे। मिलिंद राज ने छात्रों को उत्कृष्ट उद्यमी बनने के लिए अद्भुत सुझाव दिए। तथा अनेक प्रश्नों के जवाब भी दिए।

👉बरेली स्थित जाट रेजिमेन्टल सेन्टर में सेना भर्ती रैली का आयोजन 

यह कार्यशाला उन व्यक्तियों के लिए है जो एक उद्यमी बनने की दिशा में अग्रसर हैं और उन्हें उनके व्यवसाय को सफलतापूर्वक शुरू करने के लिए आवश्यक ज्ञान और उपकरण प्राप्त करने की इच्छा है। उद्यमिता क्या है? उद्यमिता का मतलब और महत्व। व्यवसाय की आवश्यकता: विचार और योजना- व्यवसाय विचार बनाने की प्रक्रिया और व्यवसाय योजना कैसे तैयार करें।

हाउ टू बी अ गुड एंट्रेंप्रेनेर वर्कशॉप: उत्कृष्ट उद्यमी बनने के सफल साधन

वित्तीय प्रबंधन: आपके व्यवसाय का लेन-देन-वित्तीय नियोजन और बजटिंग की महत्वपूर्ण बातें। व्यापार बढ़ाने के तरीके: मार्केटिंग और प्रचारन- व्यापार की प्रचारन कैसे करें और विपणन की प्रक्रिया। सफलता की कड़ी मेहनत: उद्यमी के गुण-संघर्षों का सामना कैसे करें, संवेदनशीलता और सहयोग का महत्व। समापन: सफल उद्यमी बनने का पथ-आत्म-समर्पण और उद्यमिता में सफलता की स्थापना।

हाउ टू बी अ गुड एंट्रेंप्रेनेर वर्कशॉप: उत्कृष्ट उद्यमी बनने के सफल साधन

मिलिंद राज ने छात्रों को हर एक काम में सफल रहने के लिए मंत्र दिया “नो एवरीथिंग अबाउट समथिंग एंड एवरीथिंग अबाउट समथिंग”। अपने वक्तव्य के अंत में मिलिंद राज ने कुछ महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए, जैसे-सफल उद्यमी बनने के लिए सीखने और सुनने की प्रक्रिया जारी रखें। अपने व्यवसाय को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध रहें और अपने मकसदों को हासिल करने के लिए मेहनत करें। कार्यक्रम के अंत में, छात्रों ने धन्यवाद ज्ञापन दे कर कार्यक्रम का समापन किया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...