Breaking News

हल्ट इण्टरनेशनल बिजनेस स्कूल, लंदन  ने दी  CMS की स्नेहा सिंह को 80,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप

स्नेहा सिंह अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर ‘ए श्रेणी’ की विद्यार्थी है, ऐसे में इसका चार वर्षीय बी.बी.ए. कोर्स मात्र तीन वर्षो में पूरा हो जायेगा। साथ ही, एक वर्ष की स्कॉलरशिप की राशि वह किसी अन्य मद में खर्च कर सकेगी।

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल सेक्शन की छात्रा स्नेहा सिंह को उच्चशिक्षा के लिए लंदन के हल्ट इण्टरनेशनल बिजनेस स्कूल, बोस्टन की फ्यूचर लीडरशिप स्कॉलरशिप और विजनरी वोमेन अवार्ड स्कॉलरशिप से नवाजा गया है। इसके अन्तर्गत स्नेहा को विश्व के इस प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में चार वर्षीय बी.बी.ए. कोर्स के लिए 80,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप प्रदान की जायेगी।

स्नेहा सिंह

स्नेहा सिंह अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर ‘ए श्रेणी’ की विद्यार्थी है, ऐसे में इसका चार वर्षीय बी.बी.ए. कोर्स मात्र तीन वर्षो में पूरा हो जायेगा। साथ ही, एक वर्ष की स्कॉलरशिप की राशि वह किसी अन्य मद में खर्च कर सकेगी। स्नेहा प्रथम वर्ष का कोर्स लंदन के हल्ट इण्टरनेशनल बिजनेस स्कूल में पूरा करेगी जबकि शेष दो वर्ष का कोर्स बोस्टन में पूरा करेगी। सी.एम.एस. की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने अपनी सफलता का सम्पूर्ण श्रेय सी.एम.एस. के अपने शिक्षकों और विद्यालय के शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है। CMS के संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने स्नेहा की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

इस वर्ष अभी तक सी.एम.एस. के 70 से अधिक छात्रों ने अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों जैसे कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी, कैलीफोर्निया इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (कैलटेक), मैसाचुसेट्स इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एम.आई.टी.), स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी, कार्नेल यूनिवर्सिटी, मेलबर्न यूनिवर्सिटी एवं नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर आदि में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का नाम रोशन किया है।

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...