Breaking News

यहाँ जूता कारोबारी के परिवार में करीब छह लोगों को हुआ कोरोना वायरस, जाँच में मिला ये…

आगरा के जूता कारोबारी के परिवार के छह लोगों में कोरोनावायरस मिला है। बुधवार को पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) से रिपोर्ट आने पर इसकी पुष्टि हुई है। इन सभी का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है

उधर, इस परिवार के संपर्क में आए अन्य 25 लोगों के भी नमूने लेकर किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) लखनऊ भेजे गए थे। बुधवार की शाम को इनकी जांच रिपोर्ट भी मिल गई। किसी में भी कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है।

थाना हरीपर्वत क्षेत्र के खंदारी निवासी जूता कारोबारी दो सगे भाई दिल्ली निवासी अपने रिश्तेदार के साथ इटली घूमकर 26 फरवरी को लौटे हैं। दिल्ली निवासी रिश्तेदार को जुकाम-सांस लेने में परेशानी होने पर कोरोना वायरस की आशंका पर नमूने लिए गए थे, जिसकी जांच में पुष्टि हुई है।

इसकी जानकारी मिलने पर दोनों भाई परिवार के सभी सदस्यों के साथ सोमवार शाम को जिला अस्पताल पहुंचे थे। इनके नमूने लेकर जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा गया था। यहां की जांच में छह मरीजों में कोरोनावायरस के लक्षण मिले।

केजीएमयू लखनऊ की जांच के बाद पुष्टि रिपोर्ट के लिए पुणे की नेशनल इंस्टीट्यूट आफ वायरोलॉजी (एनआइवी) में नमूने भेजे गए थे। बुधवार को पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) से रिपोर्ट आने पर परिवार के छह सदस्यों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है।

जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि बुधवार को 45 लोग पहुंचे थे, इनकी स्क्रीनिंग कर 27 लोगों के नमूनों की केजीएमयू में जांच कराई जा रही है। जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि मंगलवार को लिए गए 25 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

उधर, स्वास्थ्य विभाग ने कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों के घर के तीन किमी की परिधि में सर्वे चलाया। इसमें 12 कॉलोनियों के 10 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की। इनमें लक्षण प्रतीत होने पर जिला अस्पताल आकर नमूना देने को कहा है। विदेशी यात्रा समेत अन्य जानकारी कर रिपोर्ट भी बनाई।

About News Room lko

Check Also

भिखारियों को शत प्रतिशत पुनर्वासित कर लखनऊ को भिखारी मुक्त करने के लिए एक्टिविस्ट उर्वशी ने उठाई मांग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। यदि आप कभी यूपी की राजधानी लखनऊ ...