Breaking News

मैं अपने तीसरे कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया में शीर्ष स्थान पर ले जाऊंगा, बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के दमोह में चुनाव रैली करने पहुंचे और केंद्र सरकार के लक्ष्यों और विकास कार्यक्रमों के बारे में लोगों को बताया। पीएम मोदी ने कहा कि जमीन से लेकर अंतरिक्ष तक हर जगह भारत की सराहना की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी विपक्ष को घेरा। कहा- देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया में शीर्ष स्थान पर ले जाऊंगा

पीएम मोदी ने कहा कि भारत 2014 के बाद दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया और 200 वर्ष तक देश पर शासन करने वाले ब्रिटेन को पीछे छोड़ दिया है। मैं अपने तीसरे कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया में शीर्ष स्थान पर ले जाऊंगा। भारत के युवा खेल जगत में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी हमला बोला

इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, मैं आपके आशीर्वाद से भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखूंगा। कांग्रेस कह रही है कि वह मुफ्त राशन योजना के विस्तार की घोषणा पर मेरे खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत करेगी, उन्हें यह पाप करने दें। कांग्रेस छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता में आई, लेकिन उनके मुख्यमंत्री सट्टेबाजी और काला धन तैयार करने में लिप्त हैं।

कहा- भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना जारी रखूंगा

17 नवंबर को राज्य विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के दमोह शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, मोदी ने यह भी कहा कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता सौंपी, लेकिन उनके मुख्यमंत्री सट्टेबाजी और काला धन पैदा करने में शामिल पाए गए। पीएम मोदी ने कहा कि 2014 के बाद देश की अर्थव्यवस्था 200 से अधिक वर्षों तक देश पर शासन करने वाले ब्रिटेन को पीछे छोड़कर दुनिया में 10वें से 5वें स्थान पर पहुंच गई।

200 साल तक देश पर राज करने वाले ब्रिटेन को पीछे छोड़ा

उन्होंने कहा कि 2014 में जब हम सत्ता में आए तो देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में 10वें स्थान पर थी। धीरे-धीरे यह 9वें, 8वें, 7वें और 6वें स्थान पर पहुंची लेकिन कहीं कोई इसके बारे में बात नहीं कर रहा था। जब यह 200 साल तक देश पर राज करने वाले ब्रिटेन को पीछे छोड़कर 5वें स्थान पर पहुंची तो हर कोई हैरान रह गया और भारत की ओर देखने लगा। पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान वह देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में ले जाएंगे।

कांग्रेस की 85 प्रतिशत कमीशन मशीन काम करेगी

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में वापस आती है, तो राज्यों में 85 प्रतिशत कमीशन मशीन काम करेगी जैसा कि उस पार्टी के एक प्रधानमंत्री ने एक बार कहा था। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि केंद्र द्वारा जारी हर एक रुपये में से केवल 15 पैसे ही लक्षित लाभार्थी तक पहुंचते हैं। मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि वे गरीब लोगों के लिए मुफ्त राशन योजना को पांच साल के लिए बढ़ाने के उनके वादे के बारे में चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें यह पाप करने दीजिए, मैं लोगों के लिए अच्छा काम करना जारी रखूंगा। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना जारी रखेंगे। उन्होंने सभा में लोगों से पूछा कि क्या उन्हें ऐसा करना चाहिए या नहीं, जिस पर जनता ने ‘हां’ में उत्तर दिया।

About News Desk (P)

Check Also

तेलंगाना में आज पीएम मोदी की रैली, चिल्वर गांव में करेंगे चुनाव प्रचार…

हैदराबाद:  तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के बाद अब तेलंगाना ...