Breaking News

नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर IAF C-295 ने की लैंडिंग, सीएम और डिप्टी सीएम रहे मौजूद

मुंबई। नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण मील के पत्थर पर पहुंच गया, क्योंकि भारतीय वायु सेना के सी-295 विमान ने पहली लैंडिंग सफलतापूर्वक पूरी की। इस परीक्षण के दौरान सुखोई-30 लड़ाकू विमान ने भी उड़ान भरी। बता दें, आईएएफ सी-295 विमान दक्षिणी रनवे पर ट्रायल के लिए उतरा था।

खेल जगत का लाल बजरी के बादशाह नडाल को सलाम, फेडरर से लेकर रोनाल्डो-जोकोविच तक ने दीं शुभकामनाएं

नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर IAF C-295 ने की लैंडिंग, सीएम और डिप्टी सीएम रहे मौजूद
कार्यक्रम में कौन-कौन रहा मौजूद?

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू समेत कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने इस पल का आनंद उठाया। यहां तक कि सीएम ने विमान में उड़ान भी भरी।

सीएम शिंदे बोले- महायुति ‘फ्लाइट और फाइट’ के लिए तैयार

हरियाणा विधानसभा चुनावों में सहयोगी भाजपा की ऐतिहासिक जीत से उत्साहित महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को घोषणा की कि उनका सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति चुनावी राज्य में ‘फ्लाइट और फाइट’ दोनों के लिए तैयार है। यह बात उन्होंने राज्य विधानसभा चुनावों के संदर्भ में कही, जिनकी घोषणा किसी भी दिन हो सकती है।

बता दें कि रायगढ़ जिले के निकटवर्ती उल्वे में आगामी नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारतीय वायुसेना के विमान की ट्रायल लैंडिंग देखने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार 31 मार्च, 2025 की निर्धारित समय सीमा से पहले हवाई अड्डे से वाणिज्यिक परिचालन शुरू करने का प्रयास कर रही है।

Please watch this video also

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रीनफील्ड नवी मुंबई हवाई अड्डा उच्च क्षमता वाला होगा और देश की बड़ी विमानन सुविधाओं में से एक होगा। इस सुविधा को लोगों के लिए एक बड़ा उपहार बताते हुए शिंदे ने कहा कि एक बार इसके चालू हो जाने पर व्यस्त मुंबई हवाई अड्डे पर भीड़भाड़ काफी कम हो जाएगी। उन्होंने बताया कि 21.8 किलोमीटर लंबे 6 लेन वाले समुद्री पुल अटल सेतु के निर्माण के कारण, आगामी हवाई अड्डा मुंबई और नवी मुंबई दोनों के करीब हो गया है।

About News Desk (P)

Check Also

उत्तरखंड के इन दो गांवों में नहीं मनता दशहरा, लोग करते हैं ‘युद्ध’, अनोखी है ये पुरानी परंपरा

साहिया। देशभर में 12 अक्तूबर को जहां दशहरे की धूम रहेगी, वहीं क्षेत्र के ग्राम ...