Breaking News

सतलुज में मिले तीन शवों की शिनाख्त, समेज में तलाश जारी; सर्च अभियान में बारिश बनी बाधा

रामपुर :  शिमला जिले के सुन्नी के दोघरी गांव के पास मंगलवार को सतलुज से एक और शव मिला। रामपुर से समेज गांव से लापता लोगों की तलाश में जुटी टीम ने शव निकालकर सुन्नी अस्पताल पहुंचाया। देर शाम शव की शिनाख्त सिद्धार्थ निवासी नंदरूल (कांगड़ा) के रूप में हुई। सिद्धार्थ समेज में ग्रीनको प्रोजेक्ट में काम करता था। 31 जुलाई की रात को श्रीखंड चोटी पर बादल फटने के बाद समेज खड्ड में आई बाढ़ के बाद सिद्धार्थ लापता था। वहीं, दो दिन पहले नदी में मिले दो और शवों की भी शिनाख्त हुई है। इनमें रचना निवासी कनराड़ सुग्गा रामपुर, प्रीतिका पुत्री राजकुमार पांडे निवासी झारखंड शामिल हैं।

डीएसपी नरेश शर्मा ने बताया कि ये दोनों भी समेज खड्ड में आई बाढ़ में बह गई थीं। समेज गांव से कुल 36 लोग लापता हुए थे। तीन शव बरामद होने के बाद लापता लोगों की संख्या 33 रह गई है। सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, होमगार्ड समेत पुलिस की 300 लोगों की टीम इनकी खोज में जुटी है। हालांकि, छह दिन से चल रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान समेज गांव में एक भी लापता नहीं मिला है। रेस्क्यू दल ने यहां पर डेढ़ किमी के दायरे में मशीनों से 95 फीसदी क्षेत्र में खोदाई कर ली है। अब जिला प्रशासन लापता लोगों की तलाश में सतलुज किनारे भी सर्च अभियान तेज करेगा। 1 अगस्त को हुई बादल फटने की घटना के बाद रामपुर के समेज गांव में राहत और बचाव कार्य जारी है। उधर, भारी बारिश सर्च अभियान में बाधा बन रही है। भारी बारिश के कारण बचाव दल फंसा हुआ है।

एक और शव हुआ बरामद
समेज त्रासदी के बाद से चल रहे सर्च ऑपरेशन के सातवें दिन बुधवार सुबह सैंज क्षेत्र के नजदीक सतलुज नदी के किनारे एक शव बरामद हुआ। प्रथम दृष्टया में यह शव महिला का बताया जा रहा है। यह जानकारी उपायुक्त अनुपम कश्यप ने दी। उन्होंने कहा कि शव क्षत-विक्षत है। शव को पोस्टमार्टम के लिए रामपुर अस्पताल भेज दिया गया है। इसके साथ कुल्लू प्रशासन को भी इसके बारे में सूचना दे दी गई है।

About News Desk (P)

Check Also

भाषा विवि के फार्मेसी में एडमिशन का मौका

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग में एडमिशन का अवसर दिया गया ...