Breaking News

आज का राशिफल: 08 अगस्त 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप इस समय कोई बदलाव न करें, नहीं तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है। आपके परिवार में किसी सदस्य की सेहत में गिरावट रहने के कारण आप परेशान रहेंगे। भागदौड़ भी अधिक होगी और विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाएंगे, जिससे उनको अपने विषयों को समझने में आसानी होगी।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम को लेकर चर्चा हो सकती है। आप परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत करेंगे, जिससे चल रही अनबन भी दूर होंगी। आपको संतान के भविष्य की किसी बात को लेकर चिंता हो सकती है, इसलिए आप कुछ नए इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में कामों को लेकर कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको सामाजिक क्षेत्रों में भी मान सम्मान मिलेगा।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी। आप कार्यक्षेत्र में अच्छा लाभ उठाएंगे। आपको अपने कामों में सजग रहने की आवश्यकता है। आप किसी अजनबी पर भरोसा ना करें। आपकी कार्य क्षमता बढ़ेंगी, जिसे देखकर अधिकारी भी प्रसन्न रहेंगे और आप अपनी मेहनत से अच्छा मुकाम हासिल करेंगे। आप कुछ कामों को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें आपको वाहन सावधानी से चलाने की सलाह दी जाती है।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपका कुछ धन लंबे समय से कहीं फंसा हुआ था, तो वह भी आपको मिल सकता है। राजनीति में कार्यरत लोगों को कोई पुरस्कार मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको अपनी संतान को कुछ जिम्मेदारियां देनी होगी, जिससे कि वह आगे चलकर उन्हें आसानी से संभाल सके। आपको किसी काम को लेकर जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचना होगा।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए अपने आलस्य को त्याग कर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आप अपने आसपास रह रहे लोगों से किसी जरूरी काम को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी। आपको किसी काम को लेकर यदि कोई गलतफहमी चल रही है, तो आप उसे परिवार में किसी सदस्य के सामने मिल बैठकर दूर करने की कोशिश करें। आप किसी के लिए अपने मन में ईर्ष्या की भावना ना रखें। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप कोई निर्णय भावुकता में न लें, नहीं तो इससे बाद में आपको समस्या होगी। आपका किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है। जीवनसाथी आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे। यदि ऐसा हो, तो आपको उन्हे मनाने की कोशिश करनी होगी। आपके परिवार का कोई सदस्य आपसे लंबे समय बाद मेल मुलाकात करने आ सकता है। आपको अपनी शारीरिक समस्याओं को नजरअंदाज करने से बचना होगा।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए आय को बढ़ाने वाला रहेगा। आपका लाभ की योजनाओं पर पूरा ध्यान रहेगा। आप अपनी वाणी की सौम्यता से लोगों को आपकी तरफ आकर्षित करेंगे, जिससे आपके मित्रों के संख्या में इजाफा होगा। आप अपने घर में किसी कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। आपको अपनी किसी जिम्मेदारी में ढील देने से बचना होगा। संतान की पढ़ाई को लेकर आपको कोई चिंता सता सकती है।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको किसी पैतृक संपत्ति के मिलने की संभावना है, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगी। आप किसी के कहने में आकर कोई निवेश करने से बचें। आप मौज मस्ती से भरपूर रहेंगे और आपको अपने आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ना होगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आप लेनदेन से संबंधित किसी मामले में सावधान रहें।
धनु राशिः 
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपका धन यदि कहीं फंसा हुआ था, तो उसके मिलने की संभावना है। कोई कानूनी मामला यदि लंबे समय से विवादित था, तो वह आज सुलझ सकता है। आप अपनी सुख सुविधाओं की चीजों पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको किसी बड़े इन्वेस्टमेंट करने का मौका मिलेगा। आप किसी नई कंपनी से जुड़कर अपने बिजनेस को ऊंचाईयों तक लेकर जाएंगे। किसी अजनबी पर आप बहुत ही सोच विचारकर भरोसा करें।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए आय को बढ़ाने वाला रहेगा। भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा, इसलिए आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता आसानी से मिल सकेगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको वाहनों का प्रयोग बहुत ही सावधान रहकर करना होगा और यदि आपका कुछ धन फंसा हुआ था, तो वह भी आपको प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में किसी काम के दबाव में आने से बचना होगा। आपको किसी नई संपत्ति की खरीदारी करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आप किसी के कहने में आकर कोई लेनदेन ना करें, नहीं तो इससे आपको कोई नुकसान होने की संभावना है। आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी। यदि आपको किसी काम को लेकर चिंता सता रही थी, तो वह भी दूर हो सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी की बातों को सोच समझकर अपने रिश्ते में आगे बढ़ना होगा।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर काम का दबाव अधिक रहेगा। आपको किसी बात को लेकर यदि टेंशन चल रही थी, तो वह भी बढ़ सकती है। वैवाहिक जीवन में आपको तालमेल बैठाना होगा और अपने जीवनसाथी की समस्याओं को सुनने के लिए समय निकले। संतान को तरक्की करते देख आपको खुशी होगी। आप दान पुण्य के कार्य में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहना होगा।

About News Desk (P)

Check Also

बीजेपी का आरोप, AAP ने लगाया ‘जजिया टैक्स’, पंजाब में चौथी बार लिया महंगाई बढ़ाने वाला फैसला

नई दिल्ली। भाजपा ने पंजाब सरकार के द्वारा बसों के किराए में बढ़ोतरी का जोरदार ...