Breaking News

योग दिवस पर पास के साथ परिचय पत्र जरूरी

लखनऊ. मण्डलायुक्त अनिल गर्ग की अध्यक्षता में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर की जा रही तैयारी सम्बन्धी बैठक मण्डलायुक्त कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में मण्डलायुक्त अनिल गर्ग ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के कार्यक्रम  के रिहर्सल में सभी संस्थाएं अपने निश्चित किये गये प्रतिभागियों को रमाबाई अम्बेडकर रैली स्थल पर लाने के लिए जो बसें  लगायी गयी हैं उन में पुलिस तथा ग्रुप लीडर प्रमुख अधिकारियों के मोबाइल नम्बर नोट कर लें ताकि किसी प्रकार की आवागमन में परेशानी न हो।

उन्होने कहा कि  दिनांक 18 जून 2017 को  प्रातः 6 बजे प्री रिहर्सल कार्यक्रम  आयोजित होगा। फूल ड्रेस रिहर्सल  दिनांक  18-19 की रात्रि को आयोजित किया गया है जिसमे प्रतिभागियों को रात्रि 2-00 बजे से प्रातः 5-45 बजे तक  प्रवेश कराया जायेगा। प्रातः 5-50 बजे रमाबाई अम्बेडकर रैली स्थल के गेट बन्द कर दिये जायेंगे,इसके बाद किसी भी प्रतिभागी का प्रवेश नही हो सकेगा,इसके बाद योग कार्यक्रम  प्रारम्भ होगा।  उन्होने कहा कि रिहर्सल कार्यक्रम 21 जून को होने वाले योग दिवस की भांति ही प्रवेश, बैठने का स्थान,वाहनों की पार्किंग,अधिकारियों की ड्यूटी करनी होगी।

मण्डलायुक्त ने कहा कि योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के प्रतिभागियों को  तथा आने वाले महानुभावों को अपने आमंत्रण पत्र योग दिवस पर दिये गये परिचय पत्र के अलावा आधार कार्ड,पैन कार्ड,ड्राइविंग लाइसेस,वोटर आईडी,संस्था का परिचय पत्र साथ अवश्य लायें जिससे चेकिंग की सभी औपचारिकताएं आसानी से पूरी की जा सके और कार्यक्रम शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो सके। उन्होने कहा कि संस्थाओं के प्रतिभागियों के अधिकांश मुख्य कार्यक्रम स्थल के पास जारी हो चुके है तथा टी शर्ट का वितरण हो चुका है और जो शेष बचे हुए है उन्हे कल सायं तक अवश्य पूरा कर लिया जायेगा। उन्होने कहा कि नगर निगम  सफाई ,स्वच्छता,  एलई डी.,प्रकाश आदि की व्यवस्थाएं भी कल सायं तक अवश्य पूरी कर लें।  बैठक में बताया गया कि परिवहन विभाग ने सभी प्रतिभागी संस्थाओं को  बसे उपलब्ध कराये जाने की सूचना दे दी है इसके अलावा रिहर्सल के दौरान मण्डलायुक्त ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये है कि  रिहर्सल स्थल पर एम्बुलेन्स की व्यवस्था सुनिश्चित कराये।

Loading...

इस अवसर पर  पुलिस महानिरीक्षक जय नारायण सिंह, सचिव आयुष सुधीर दीक्षित, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा,  उपाध्यक्ष लखनऊ विकास प्राधिकरण प्रभू नारायण सिंह, अपर नगर आयुक्त  नन्दलाल सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी व संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।मण्डलायुक्त ने बैठक के उपरान्त आईजी जिलाधिकारी तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ  योग स्थल रमाबाई अम्बेडकर रैली स्थल का स्थलीय निरीक्षण किया जहां पर  1000 ग्रुप लीडर योग का प्रशिक्षण ले रहे है। एक ग्रुप लीडर अपने साथ 50 प्रतिभागियों को  प्रशिक्षित करेगा। मण्डलायुक्त ने कहा कि योग कार्यक्रम का चैनल के माध्यम से प्रसारण किया जायेगा जिसे देश दुनिया के लोग देख सकेगें।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

एक और हादसा: दुष्कर्म पीड़िता पर फेंका तेजाब,30 प्रतिशत झुलसी

लखनऊ। प्रदेश में एक बार फिर महिला हिंसा की एक और वारदात सामने आई है ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *