Breaking News

चेहरे की स्किन हो गई है ढीली , तो करे ये काम , फिर देखे असर

35 की उम्र के साथ चेहरे की स्किन पर ढीलापन दिखना शुरू हो जाता है। इसका कारण उम्र के साथ चेहरे की सही तरीके से देखभाल ना करना है। जिसका नतीजा चेहरे के पोर्स बड़े हो जाते है और स्किन में ढीलापन दिखने लगता है।

इससे निजात पाने के लिए महिलाएं पार्लर के चक्कर लगाती है। लेकिन लेजर थेरेपी से मिलने वाले नतीजे कुछ घरेलू नुस्खे से भी मिल सकते हैं। बस जरूरत है इन्हें रेगुलर फॉलो करने की।

उम्र बढ़ने के साथ स्किन में खिंचाव कम हो जाता है। जिसका कारण है कनेक्टिंग टिश्यू का कम हो जाना। वहीं स्किन को ठीक तरीके से हाइड्रेशन ना मिलने की वजह से भी त्वचा में कसावट कम हो जाती है। स्किन के ढीलेपन के लिए ये ऑयल बेस्ट ऑप्शन हैं।

बादाम का तेल अकेले में ही स्किन के ढीलेपन को दूर करने में हेल्प करता है। विटामिन ई और ढेर सारे एंटीऑक्सीडेटिव तत्वों के होने की वजह से बादाम के तेल को बेस्ट स्किन एजिंग ऑयल माना जा सकता है। रोजाना रात को सोने से पहले बादाम के तेल की बूंदों को हाथ में लेकर चेहरे की मसाज करने से कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगता है।

रोजमेरी ऑयल को स्किन के ढीलेपन को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ये स्किन एजिंग को कम करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। खीरे को छीलकर पेस्ट बना लें। फिर इसमे रोजमेरी ऑयल की 6-7 बूंद मिला लें। इसे चेहरे पर लगाकर करीब आधे घंटे के लिए छोड़ दें। फिर पानी से धो लें। ये स्किन में कसावट लाने में मदद करता है।

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...