Breaking News

US Presidential Election: सोनिया गांधी ने जो बाइडन और कमला हैरिस को पत्र लिखकर दी शुभकामनाएं

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने डेमोक्रेट नेता जो बाइडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति चुने जाने तथा भारतीय मूल की कमला हैरिस को उप-राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर बधाई दी है। सोनिया ने दोनों नेताओं को  पत्र लिख कर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। जो बाइडन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे।

सोनिया गांधी ने जो बाइडेन के अमेरिका का राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई देते हुए अपने पत्र में लिखा कि “मैं अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर जो बाइडेन को कांग्रेस पार्टी की तरफ से बधाई देती हूं।” उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि भारत और अमेरिका दोनों देशों के लोगों के कल्याण के लिए पिछले दशकों की तरह एक साथ काम करना जारी रखेंगे। भारत एक घनिष्ठ साझेदारी के लिए तत्पर है, जो हमारे देश और विश्व में शांति और विकास के लिए लाभदायक होगा।

Loading...

वहीं अमेरिका की उप-राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर भारतीय मूल की कमला हैरिस को बधाई देते हुए सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा कि आपकी जीत अमेरिकी संविधान में निहित महान मूल्यों, जैसे- लोकतंत्र, सामाजिक न्याय और नस्लीय व लैंगिक समानता, की जीत है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत, अमेरिका के साथ ऐसे नजदीकी रिश्ते की उम्मीद करता है जो इस क्षेत्र एवं पूरे विश्व में शांति और विकास के लिए फायदेमंद हो।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

बांग्लादेश को कोरोना वैक्सीन की 3 करोड़ खुराक देगा भारत, दोनों देशों के बीच साइन हुआ MOU

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने विश्व पटल पर अपनी विनाशकारी निशानदेही की है, जिससे हर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *