Breaking News

कार वॉश के लिए पैसा खर्च करने में कतराते है तो ऐसे करे घर में इसकी सफाई

हम कार को हमेशा चकाचक रखने के लिए काफी समय और पैसा खर्च करते रहते है। कार को वॉश करने के लिए हमें इसे वॉश सेंटर पर ले जाने के साथ खुद का भी समय देना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू सामानों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप घर पर ही अपनी कार को साफ रख सकते है और इसमें आपको ज्यादा पैसा भी खर्च नही होगा।

आपको पता होना चाहिए कि आपके घर के किचेन में कार के डैशबोर्ड को साफ करने के लिए एक परफेक्ट पॉलिश उपलब्ध है। जी हां, हम बाक कर रहे है ऑयल की। आप अपने किचन से थोड़ा सा तेल लेकर कार के डैशबोर्ड की ऐसी सफाई कर सकते है कि आपकी कार बिल्कुल नई दिखने लगेगी। आप इसके लिए किसी तरह के तेल का इस्तेमाल कर सकते है।

इसके अलावा आप कार को धोने के लिए हेयर कंडीशनर का भी इस्तेमाल कर सकते है। बता दें कि हर तरह के हेयर कंडीशनर में लेनोलिन होता है जो कि पॉलिश में भी इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा आप कार का लाइट साफ करने के लिए कॉलिन जैसे विंडो क्लीनर का बखूबी इस्तेमाल कर सकते है।

इसके अलावा आप कार को साफ रखने के लिए फेशियल या बेबी वाइप्स जैसी चीजों का इस्तेमाल कर सकते है। इन चीजों का इस्तेमाल कर आप कार के विंडशिल्ड को हमेशा नया रख सकते है। वहीं अगर कार का वाइपर ब्लेड गंदा है तो आप उसे साफ करने के लिए एक बड़े कप में पानी लेकर उसमें अमोनिया का इस्तेमाल कर सकते है। इसके बाद एक नर्म कपड़ा भिगोकर वाइपर ब्लेड्स को साफ कर सकते है

About News Room lko

Check Also

रेल मंत्रालय को नहीं पता वंदे भारत ट्रेनों से कितना राजस्व आया, RTI के तहत सवाल का मिला यह जवाब

रेल मंत्रालय वंदे भारत ट्रेनों के राजस्व सृजन का अलग से कोई रिकॉर्ड नहीं रखता ...