Breaking News

चाहिए दमकती त्वचा तो ऐसे करें बासी रोटी का इस्तेमाल, जानें इसका तरीका

दमकती त्वचा के लिए लोग ना जाने क्या-क्या घरेलू उपाय करते हैं। बाजारों में कई तरह के प्रोडक्ट उपलब्ध हैं, जो स्किन के जुड़ी परेशानियों से राहत दिलाते हैं। इनका इस्तेमाल करना आसान भी होता है, पर क्या आप जानते हैं कि आप बासी रोटी का इस्तेमाल करके भी दमकती हुई त्वचा पा सकते हैं। आज के लेख में हम आपको बासी रोटी के इस्तेमाल का एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से आपके चेहरे पर निखार आ जाएगा। सुनने में ये भले ही अजीब लगे, लेकिन ये हकीकत है।

दरअसल, बाजारों में कई ऐसे प्रोडक्ट मिलते हैं, जो त्वचा पर कई तरह के नुकसान पहुंचा सकते हैं। ये प्रोडक्ट हर किसी को सूट भी नहीं करते। इसी के चलते आज के समय में ज्यादातर लोग घरेलू नुस्खों पर ज्यादा भरोसा करते हैं। इसी वजह से आज के लेख में हम आपको बासी रोटी से स्किन केयर करने का सही तरीका बताएंगे।

स्किन केयर के लिए चाहिए होंगी ये चीजें

रोटी
शहद
कच्चा दूध

बनाने की विधि

इस पैक को तैयार करने के लिए सबसे पहले रात की बची हुई रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े करके इसे अच्छे से पीस लें। इसके बाद इसमें दो से चार चम्मच कच्चा दूध और दो चम्मच ही शहद मिलाएं।

face pack
अब इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से लगा लें। इस पेस्ट से आपको चेहरे पर हल्की मसाज करनी है। ये एक अच्छा फेस स्क्रब बन सकता है।

About News Desk (P)

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...