Breaking News

इमरान खान ने अपनी सरकार को कोसा, कहा- पीएम मोदी जैसा नहीं…

पाकिस्तान में गंभीर आर्थिक संकट के बीच पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की और कहा कि इस्लामाबाद “भारत की तरह सस्ता रूसी कच्चा तेल प्राप्त करना चाहता था” लेकिन ऐसा नहीं कर सका, क्योंकि उनकी सरकार गिर गई थी। इमरान ने भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था के लिए विदेश नीति और पीएम मोदी के कार्य को सराहा।

चीन-ताइवान में बढ़ी तनातनी, ड्रैगन ने उतारे भारी संख्या में बमवर्षक फाइटर जेट

इमरान खान

पाकिस्तान में गंभीर आर्थिक संकट के बीच इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि वह इस बात से परेशान हैं कि उनका देश रियायती दर पर रूसी कच्चा तेल नहीं खरीद सका। Imran Khan ने पिछले साल फरवरी में मास्को में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की थी। इमरान खान ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘हम भारत की तरह सस्ता रूसी कच्चा तेल प्राप्त करना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, क्योंकि दुर्भाग्य से मेरी सरकार अविश्वास प्रस्ताव के कारण गिर गई।’

उन्होंने रूस से सस्ता तेल खरीदने के पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले की भी तारीफ करते हुए कहा, ‘क्वाड का हिस्सा होने के बावजूद भारत ने अमेरिकी दबाव का सामना किया और अपने लोगों की सुविधा के लिए रूस से सस्ता तेल खरीदा। हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति के जरिए इसे हासिल करने की कोशिश कर रही थी।’

इस बीच, पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसादिक मलिक ने दावा किया कि रूस से सस्ते तेल की पहली खेप अगले महीने पाकिस्तान पहुंच जाएगी। मंत्री ने कहा कि मॉस्को के साथ डील को अंतिम रूप दे दिया गया है, पहली खेप एक कार्गो के जरिए अगले महीने पहुंचेगी।

Imran Khan ने भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था को स्वीकार करते हुए कहा, ‘दुनिया में नवाज शरीफ के अलावा किसी और नेता के पास अरबों की संपत्ति नहीं है। मुझे एक ऐसे देश के बारे में बताएं जिसके प्रधानमंत्री या नेता के पास देश के बाहर अरबों की संपत्ति हो। यहां तक ​​कि हमारे पड़ोसी देश में भी भारत के बाहर पीएम मोदी की कितनी संपत्ति है?”

About News Room lko

Check Also

भारत दौरे पर आएंगे ब्रिटेन के नए विदेश मंत्री डेविड लैमी, एफटीए वार्ता बहाल होने की उम्मीद

लंदन:  ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड लैमी के मंगलवार को भारत आने वाले हैं। ऐसे ...